आईपीएल डेब्यू की पहली ही गेंद पर छक्का लगाने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी


आईपीएल डेब्यू करना हर युवा क्रिकेटर का अपने करियर का सपना होता है। हालाँकि, ऐसी टीम में जगह बनाना कठिन है जो दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों से भरी हो। इंडियन प्रीमियर लीग की टैगलाइन है 'व्हेयर टैलेंट मीट्स अपॉर्चुनिटी'।

पिछले कुछ वर्षों में, यह टैगलाइन अपने शब्दों पर खरी उतरी है, इस लीग के कारण कई क्रिकेटरों का जीवन बदल गया है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई खिलाड़ी नया है या पुराना, आईपीएल में खेलते समय उसे हमेशा घबराहट का अनुभव होता है। आईपीएल डेब्यू के दिन घबराहट उच्चतम स्तर पर हो सकती है।

हालाँकि, अब इस सूची में, हम ऐसे तीन भारतीय क्रिकेटरों पर नज़र डालेंगे जिन्होंने सभी बाधाओं को पार करते हुए अपने आईपीएल करियर की पहली गेंद पर छक्का लगाया।

1. समीर रिज़वी ने आईपीएल करियर की पहली गेंद पर छक्का लगाया

समीर रिज़वी ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत कल रात एमए चिदंबरम स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अधिकतम प्रदर्शन के साथ की । उनके आसपास काफी प्रचार था क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स ने उनकी सेवाएं हासिल करने के लिए 8.4 करोड़ रुपये खर्च किए थे।

पहले मैच में रिजवी को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था, लेकिन वह कल जीटी के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे. पहली ही गेंद पर रिजवी ने राशिद खान की एक गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेज दिया.

2. सिद्धेश लाड

सिद्धेश लाड ने अपनी अब तक की आईपीएल यात्रा में केवल एक मैच खेला है, और यह 2019 में पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के लिए था। लाड ने उस मुकाबले में अंकित राजपूत की एक शॉर्ट गेंद पर छक्का लगाया। शॉट कनेक्ट करने के बाद उनके चेहरे पर बड़ी मुस्कान थी।

3. अनिकेत चौधरी

आईपीएल करियर की पहली गेंद पर छक्का लगाने वाले पहले भारतीय अनिकेत चौधरी थे। वह 2017 सीज़न के ओपनर में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और बेन कटिंग की गेंद पर छक्का जड़ दिया।

0/Post a Comment/Comments