राजस्थान रॉयल्स से बाहर हुए प्रसिद्ध कृष्णा को रिप्लेस कर सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, IPL 2024 में टीम के लिए बनेंगे वरदान

 


Prasidh Krishna : टीम इंडिया के तेज गति के गेदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा रणजी ट्रॉफी 2024 के एक मैच के दौरान चोटिल हो गए थे,जिसके बाद उन्हे 23 फरवरी 2024 को सर्जरी भी करनी पड़ी है। चोट के चलते तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल 2024 के पूरे सत्र से बाहर हो गए है। उनके बाहर होने के बाद से ही फैंस के बीच यह चर्चा हो रही की  तेज गेंदबाज की जगह राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की किस खिलाड़ी को आईपीएल 2024 (IPL 2024) के स्क्वाड में शामिल कर सकती है। हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारें में बताने वाले है,जो प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) की जगह राजस्थान की टीम में शामिल हो सकते है।

1.मोहम्मद कैफ

युवा भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद कैफ (Mohammed Kaif) टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के छोटे भाई है। यह बंगाल की टीम से घरेलू क्रिकेट खेलते हुए दिखाई देते है। इन्होंने रणजी ट्रॉफी 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 17 विकेट चटकाए थे। मोहम्मद कैफ तेज गति गेंदबाजी के साथ स्विंग कराने में माहिर है,इन्हे आईपीएल 2024 (IPL 2024) के नीलामी में किसी भी टीम ने अपने खेमे में शामिल नहीं किया था,ऐसे में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम इन्हे प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) की जगह अपने टीम के स्क्वाड में शामिल कर सकती है।

2.कमलेश नागरकोटी

तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी (Kamlesh Nagarkoti) भी उन तेज गेंदबाजों में से जिन्हे राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) की जगह अपने टीम में शामिल कर सकती है। कंट्रोल के साथ तेज गेंदबाजी करना कमलेश नागरकोटी की खासियत मानी जाती है,टी20 क्रिकेट में इनके नाम 25 मैचों में कुल 19 विकेट है। कमलेश आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से खेल चुके है।

3. अतीत सेठ

भारत के युवा गेंदबाज अतीत सेठ (Atit Sheth) घरेलू क्रिकेट में बड़ोदा का प्रतिनिधित्व करते है,डोमेस्टिक लेवल पर यह एक जाना माना नाम है। अतीत आईपीएल 2024 (IPL 2024) में किसी भी टीम के स्क्वाड में शामिल नहीं है,ऐसे में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम के लिए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) की स्क्वाड में शामिल करने के लिए एक अच्छे  विकल्प है।

अगर हम इनके टी20 क्रिकेट के आंकड़ों पर नजर डालें तो इन्होंने 54 मैचों में 75 विकेट लिए है। वहीं 39 प्रथम श्रेणी मैचों में 122 बल्लेबाजों को चलता किया है। अतीत सेठ को आने वाले समय में भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज कहा जाता है।

0/Post a Comment/Comments