3 कारण क्यों टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया से संन्यास ले सकते हैं विराट कोहली, अब नहीं चाहते खेलना


 Virat Kohli : इस साल जून महीने में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की मेजबानी में टी20 विश्व कप 2024 खेला जाना है। हाल ही में ऐसी खबरे सामने आ रही है की  भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के दल से बाहर रह सकते है। हालांकि इस पर कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस का यह मानना है की भारतीय दिग्गज टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधत्व करते हुए नजर या सकते है।

वहीं कुछ फैंस यह चर्चा भी बाट तेजी से कर रहे है की विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के बाद सन्यास का ऐलान का कर सकते है। आज हम आपको 3 कारणों के बारें में बताने वाले है क्यों विराट कोहली सन्यास का ऐलान कर सकते है?

1. परिवार को प्राथमिकता देना

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर फैंस यह संभावना व्यक्त कर रहे है की भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट इस साल जून महीने में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 के बाद सन्यास का ऐलान कर सकते है। फैंस का यह मानना है की विराट कोहली परिवार के साथ समय बिताने के लिए क्रिकेट से सन्यास का ऐलान कर सकते है। हाल ही में सम्पन्न हुई भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में निजी कारणों का हवाला देते हुए ब्रेक लिया था।

2. बढ़ती उम्र

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) फिटनेस बहुत शानदार है और इसके लिए उनकी खूब तारीफ भी होती रहती है। मौजूदा समय में इन्हे टीम इंडिया का नहीं बल्कि क्रिकेट जगत का सबसे बेहतर बल्लेबाज माना जाता है। फैंस का यह मानना है की फिट होने के बाद भी विराट कोहली अपनी बढ़ती हुई उम्र को देखते हुए टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के बाद सन्यास का ऐलान कर सकते है।

3.युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर फैंस का यह मानना है भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए इस साल जून महीने में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 के बाद क्रिकेट से सन्यास का ऐलान कर सकते है। हालांकि विराट कोहली के सन्यास को लेकर फैंस केवल अपनी संभावनाएं व्यक्त कर रहे है,उनके संन्यास लेने की कोई भी पुष्ट खबर सामने नहीं आई है।

0/Post a Comment/Comments