टीम इंडिया के 3 अनलकी प्लेयर्स, जिन्हें भूल गए सलेक्टर्स, कभी नहीं मिलता 1 मैच खेलने का मौका

Team India : मौजूदा समय में भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में इंग्लैंड के विरुद्ध 5 टेस्ट मैचों की  बड़ी शृंखला खेल रही है। इस सीरीज के पहले 4 मैचों के बाद टीम इंडिया ने सीरीज पर 3-1 से अजेय बढ़त बना लि है। दोनों टीमों के बीच इस शृंखला का अंतिम मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में शुरू होगा। इस दौरान फैंस के बीच टीम इंडिया (Team India) के उन खिलाड़ियों की चर्चा हो रही है,जिन्हे मौजूदा समय में भारतीय टीम के चयनकर्ता नजरंदाज कर रहे है और किसी भी प्रारूप में जगह नहीं दे रहे है।

1. शिखर धवन(Shikhar Dhawan)

टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) एक समय में भारतीय टीम के प्रमुकह खिलाड़ियों में से एक थे लेकिन मौजूदा समय में वह भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। भारतीय बल्लेबाज को टीम के चयनकर्ता किसी भी फॉर्मेट में मौका नहीं दे रहे है,उन्होंने टीम इंडिया के लिए अंतिम मैच दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे प्रारूप में खेला था। इनके नाम 34 टेस्ट मैचों में 2315 तथा 167 वनडे मैचों में 6793 रन और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए है।

2.भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) एक समय में स्विंग किंग के नाम से मशहूर थे,उनकी गिनती टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाजों में की जा टी थी लेकिन मौजूदा समय में वह भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। भारतीय तेज गेंदबाज ने नवंबर 2022 में न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध टी20 शृंखला में अंतिम बार टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया था। भुवनेश्वर कुमार ने 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट तथा 121 वनडे मैचों में 141 विकेट एवं 87 टी20 मैचों में कुल 90 विकेट हासिल किए है।

3. युजवेन्द्र चहल (Yuzvendra Chahal)

भारतीय टीम (Team India) के स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल (Yuzvendra Chahal) सीमित ओवरों में टीम इंडिया के खास गेंदबाज माने जाते थे लेकिन मौजूदा समय में इन्हे भी भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। इन्होंने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच अगस्त 2023 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी20 शृंखला में खेला था। युजवेन्द्र चहल ने 72 वनडे मैचों में 121 विकेट तथा 80 टी20 मैचों में 96 विकेट हासिल किए है। टी20 फॉर्मेट में यह सबसे विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज है।


0/Post a Comment/Comments