ये 2 युवा खिलाड़ी बन सकते हैं भविष्य का रविंद्र जडेजा, गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी मचा रहे हैं धमाल

 


Ravindra Jadeja : मौजूदा समय में भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टीम का सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी माना जाता है। स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा तीनों फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आते है। हाल ही में सम्पन्न हुई भारत और इंग्लैंड के बीच शृंखला में जडेजा ने टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। फैंस के बीच इन दिनों यह चर्चा तेज है की रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के सन्यास के बाद भारतीय टीम में उनकी जगह कौन से युवा खिलाड़ी ले सकते है।?

यह दो युवा खिलाड़ी बन सकते है अगले Ravindra Jadeja

जैसा की हमने आपको बताया की फैंस के बीच इन दिनों यह चर्चा बहुत तेज है की रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के सन्यास के बाद कौन से खिलाड़ी भारतीय टीम (Team India) में इनकी जगह ले सकते है? इस पर कुछ प्रशंसकों का यह मानना है की मुंबई की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले शम्स मुलानी (Shams Mulani) और उत्तर प्रदेश के शानदार खिलाड़ी सौरभ कुमार (Saurabh Kumar) रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के सन्यास के बाद  भारतीय टीम में उनकी जगह ले सकते है।

दोनों खिलाड़ी बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी के साथ अच्छी बल्लेबाजी करने में सक्षम है, घरेलू स्तर पर इन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया है। सौरभ कुमार को भारत-इंग्लैंड सीरीज में दूसरे टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम में जगह मिली थी लेकिन इन्हे टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो पाए थे।

ऐसा रहा है घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन

भारत के युवा खिलाड़ी शम्स मुलानी और सौरभ कुमार को लेकर फैंस का यह मानना है की यह दोनों खिलाड़ी भविष्य में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह टीम इंडिया में शामिल हो सकते है। अगर हम इनके घरेलू स्तर पर इनके प्रदर्शन पर नजर डालें तो इनके आँकड़े शानदार रहे है। शम्स मुलानी ने 38 प्रथम श्रेणी मैचों में 1654 रन बनाए है वहीं 180 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे है। वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में 55 मैचों में 632 रन तथा 82 विकेट लिए है,जबकि टी20 में 43 मैचों में 186 रन और 52 विकेट अपने नाम किए है।

घरेलू स्तर पर सौरभ कुमार का प्रदर्शन भी शानदार रहा है,सौरभ कुमार ने प्रथम श्रेणी में 70 मैचों में 2116 रन बनाए है और 304 विकेट लिए है। वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में इन्होंने 35 मैचों की 20 पारियों में बल्लेबाजी के दौरान 320 रन बनाए है तथा 34 पारियों में गेंदबाजी के दौरान 49 विकेट लिए है। टी20 फॉर्मेट में इन्होंने 33 मैचों में 24 विकेट हासिल किया है।

0/Post a Comment/Comments