2 प्रमुख बल्लेबाज जो अब अपनी टीमों के लिए मुख्य स्पिनर बन गए हैं


यदि कोई खिलाड़ी किसी ऐसे विभाग में सेवाएं प्रदान करता है जिसके लिए वह नहीं जाना जाता है तो वह टीम में जबरदस्त मूल्य जोड़ सकता है। यहां, हम उन दो प्रमुख बल्लेबाजों की सूची पर नजर डालेंगे जो अब अपनी टीमों के लिए प्रमुख स्पिनर बन गए हैं।

इन दिनों, खासकर टेस्ट में, टीमों को अपने गेंदबाजी आक्रमण के साथ प्रयोग करने का मौका मिला है। इसके एक हिस्से के रूप में, कुछ बल्लेबाज अब गेंद के साथ स्थापित हो गए हैं। हम नीचे दिए गए लेख में दो नामों के बारे में बात करते हैं। वे पहले एक ऑलराउंडर के रूप में नहीं जाने जाते थे लेकिन अब टीम के गेंदबाजी विभाग के स्पिन आक्रमण के लिए महत्वपूर्ण हैं।

1) जो रूट अब अपनी टीम के प्रमुख स्पिनरों में से एक हैं

भारत के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने जो रूट का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया है। दरअसल, तीसरे टेस्ट के खत्म होने तक उन्होंने जितने रन बनाए थे, उससे ज्यादा ओवर फेंक चुके थे. रूट ने मूल रूप से 100 से अधिक ओवर फेंके। दिलचस्प बात यह है कि वह काम में भी अच्छे रहे हैं। यहां तक ​​कि जब इंग्लैंड ने पिछली बार भारत का दौरा किया था, तब भी रूट गेंद से खास थे। उस समय उन्होंने पांच विकेट भी लिए थे। आगे बढ़ते हुए, बेन स्टोक्स टीम में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल करने का जोखिम उठा सकते हैं क्योंकि वह जानते हैं कि रूट गेंद से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

2) ग्लेन फिलिप्स

ग्लेन फिलिप्स भी प्रमुख बल्लेबाजों की इस सूची का हिस्सा हैं जो अब अपनी टीमों के लिए प्रमुख स्पिनर बन गए हैं। शुरुआत में वह विकेटकीपिंग के विकल्प थे। हालाँकि, फ़िलहाल, फिलिप्स न्यूजीलैंड के लिए प्रमुख स्पिन विकल्पों में से एक है। यहां तक ​​कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप में भी उन्होंने खूब ओवर फेंके. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने पांच विकेट लिए और कई रिकॉर्ड तोड़े। रचिन रवींद्र भी टीम में हैं लेकिन फिलिप्स गेंद के साथ उनसे ज्यादा स्थापित हैं।

0/Post a Comment/Comments