टीम इंडिया में नहीं मिला मौका,अब इस देश के लिए खेलेंगे ये 2 खिलाड़ी, रोहित-द्रविड़ को ठहराया दोषी

 


Team India : भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों का अंतिम मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाना है। इस मैच के पहले भारतीय फैंस टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों के नाम को लेकर चर्चा कर रहे है। जो टीम इंडिया के स्क्वाड से बाहर चल रहे है। फैंस का यह मानना है की भारतीय टीम के यह दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) से सन्यास का ऐलान कर दूसरे देश से क्रिकेट खेलते हुए नजर आ सकते है। आगे हम भारतीय टीम के उन खिलाड़ियों के बारे में विस्तार से चर्चा करने वाले है।

Team India से संन्यास ले सकते है यह खिलाड़ी

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के बीच में बीसीसीआई ने केन्द्रीय अनुबंध जारी कर दिया है। जिसमे टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) तथा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) के नाम पर विचार नहीं किया गया। दोनों ही खिलाड़ियों को टीम इंडिया के केन्द्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया गया है।

अब फैंस यह संभावना व्यक्त कर रहे है की यह दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) से संन्यास लेकर किसी दूसरे देश की क्रिकेट टीम से खेलने जा सकते है। कुछ लोग इस तरह की संभावना व्यक्त कर रहे है, इस तरह की कोई भी अधिकारिक खबर सामने नहीं आई है। वहीं कुछ फैंस का यह मानना है की यह दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) को छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे।

ऐसा रहा है दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन

टीम इंडिया (Team India) के दोनों खिलाड़ियों का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बेहद शानदार प्रदर्शन रहा है। अगर हम इन दोनों खिलाड़ियों के आंकड़ों पर नजर डालें तो इन्होंने बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 2 टेस्ट मैचों की 3 पारियों में 78 रन बनाए है,वहीं 27 वनडे मैचों की 24 पारियों में 42.4 की औसत से 933 रन बनाए है। वहीं 32 टी20 मैचों में 25.7 की औसत से 796 रन बनाए है। अगर हम श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने 14 टेस्ट मैचों में 811 रन,59 वनडे मैचों की 54 पारियों में 2383 रन बनाए है,ततः टी20 फॉर्मेट में 51 मैचों में 30.7 की औसत से 1104 रन निकले है।

0/Post a Comment/Comments