एलिसे पेरी के 2 विश्व रिकॉर्ड जो पुरुष क्रिकेटर भी नहीं बना सके हैं


एलिसे पेरी ने महिला क्रिकेट मैचों में अपने शानदार प्रदर्शन से अपना नाम बनाया है। ऑस्ट्रेलिया का यह ऑलराउंडर पूर्णकालिक क्रिकेटर बनने से पहले पेशेवर फुटबॉल खेलता था। उन्होंने महिला फीफा विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए एक गोल भी मारा।

अब पेरी महिला प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए खेल रही हैं। वह आरसीबी के लिए एक बड़ी मैच विजेता रही हैं और आज दिल्ली में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में पेरी ने 6/15 का जोरदार स्पैल डाला।

इस मंत्र के सौजन्य से, एलिसे पेरी के पास अब निम्नलिखित दो विश्व रिकॉर्ड हैं जो क्रिकेट मैचों में एक भी पुरुष या महिला ने हासिल नहीं किए हैं।

1. एलिसे पेरी टी20 क्रिकेट में 2 शतक और 2 बार पांच विकेट लेने वाली एकमात्र खिलाड़ी हैं

जब टी20 क्रिकेट की शुरुआत हुई तो कई प्रशंसकों का मानना ​​था कि इस प्रारूप में कोई भी बल्लेबाज शतक नहीं लगा पाएगा क्योंकि टीम को एक पारी में कुल 120 गेंदें ही मिलती हैं। इसी तरह, धारणा यह थी कि गेंदबाजों को पांच विकेट लेने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा क्योंकि वे अधिकतम 24 गेंदें ही फेंक सकते हैं।

हालांकि, एलिसे ने यह उपलब्धि दो बार हासिल की है। उन्होंने डब्ल्यूबीबीएल 2018 में पर्थ स्कॉर्चर्स और फिर ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ शतक बनाया। गेंद के साथ, उन्होंने पिछले साल मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ और आज रात मुंबई इंडियंस के खिलाफ पांचवां शतक लगाया।

2. सभी प्रारूप विशेषज्ञ पेरी

पेरी के नाम एक और अनोखा विश्व रिकॉर्ड है, वह है क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक बनाना और छह विकेट लेना। प्रथम श्रेणी में उनका उच्चतम स्कोर 213, लिस्ट-ए में 147, टी20 में 103* है। खेल के तीनों प्रारूपों में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा क्रमशः 6/32, 7/22 और 6/15 है।

0/Post a Comment/Comments