'ये सबसे बड़ी बकवास है', टी-20 वर्ल्ड कप में विराट की जगह पर सवाल उठाने वालों पर भड़के फिंच

 


विराट कोहली इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं और टी-20 में उनके शानदार ट्रैक रिकॉर्ड के बावजूद, उनके स्ट्राइक रेट पर हमेशा कुछ आलोचक सवालिया निशान खड़ा करते रहते हैं। इस साल होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी विराट की जगह को लेकर कई मीडिया चैनल्स और क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने सवाल उठाए लेकिन विराट ने आईपीएल 2024 के दूसरे मैच में 77 रनों की पारी खेलकर इन आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। 

कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोहली भारत की टी-20 टीम में जगह पाने के योग्य नहीं हैं। कुछ चैनल्स ने तो मज़ाक की पराकाष्ठा पार करते हुए ये तक कह दिया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और टीम प्रबंधन इस अनुभवी खिलाड़ी को टीम में इसलिए नहीं चाहता क्योंकि वो आक्रामक ढंग से खेलने में सक्षम नहीं हैं।

इन सभी आलोचकों के लिए अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच ने मुंह बंद कर देने वाला जवाब दिया है। आरोन फिंच ने ईएसपीएन ऑस्ट्रेलिया पर बोलते हुए कहा, “ये अब तक की सबसे बड़ी बकवास है। जब भी कोई आईसीसी टूर्नामेंट होता है तो विराट पर टीम में अपनी जगह को लेकर दबाव होने की बात सामने आती है। वो मेरे लिए अब तक का सबसे महान सफेद गेंद वाले क्रिकेटर हैं। भले ही वो 140 के स्ट्राइक रेट से खेलें या 160 के स्ट्राइक रेट से खेलें, आपको उसके जैसे खिलाड़ी की जरूरत है। जैसा कि फर्ग्यूसन ने कहा, विराट एक बड़े मैच के खिलाड़ी हैं।'' 

टीम इंडिया में विराट की जगह पर बातचीत सुनकर कैलम फर्ग्यूसन भी हैरान रह गए। उन्होंने कहा, “वो भारत की अंतिम एकादश में रहने के हकदार हैं। देखिये कि पिछले दो या तीन वर्षों में वो बड़े मैचों में कैसे रन बनाने में सफल रहे हैं। वो उनके सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। वो टीम में मेरे लिए मौजूद है। विराट के लिए गेम जीतना सबसे महत्वपूर्ण है और भले ही स्ट्राइक रेट थोड़ा सा कम रहे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इस पर बहस होनी चाहिए। वो पारी के अंत में स्ट्राइक रेट की भरपाई कर सकते हैं।”

0/Post a Comment/Comments