VIDEO: नील वैगनर ने न्यूजीलैंड टीम के लिए अपने प्यार से जीत लिया दिल, संन्यास के बाद भी AUS के खिलाफ की फील्डिंग

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) ने अपनी टीम के प्रतिबद्धता ने सभी का दिल जीत लिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन वैगनर बतौर...

मैदान पर फील्डिंग करने को लेकर वैगनर की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है। 

बता दें कि वैगनर ने इस टेस्ट मैच की शुरूआत से पहले अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन वह टीम के साथ ही बने हुए थे, संन्यास का ऐलान करने बाद उन्होंने बतौन नेट गेंदबाज साथी खिलाड़ियों को नेट्स में बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कराई। इसके बाद वैगनर न्यूजीलैंड के बाकी खिलाड़ियों के साथ राष्ट्रगान में भी शामिल हुए और मैदान पर खिलाड़ियों के लिए ड्रिंक्स लेकर भी आए।

वैगनर न्यूजीलैंड टेस्ट इतिहास के सबसे सफल गेंदबाजों में शुमार हैं। 12 साल लंबे अपने करियर उन्होंने 64 टेस्ट मैच में 260 विकेट चटकाए हैं और  न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। रिचर्ड हैडली, टिम साउदी, डेनियल विटोरी और ट्रेंट बोल्ट से दिग्गज ही इस लिस्ट में उनसे आगे हैं।

 

पहले टेस्ट मैच की बात की जाए तो पहले दिन के अंत तक पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 279 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने पर ग्रीन औऱ जोश हेजलवुड नाबाद रहे। ग्रीन ने अपने करियर का दूसरा शतक जड़ा और 155 गेदों मे 16 चौकों की मदद से 103 रन बनाकर नाबाद रहे।


टीमें (प्लेइंग इलेवन)

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम, विल यंग, केन विलियमसन, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, स्कॉट कुगलेइजन, मैट हेनरी, टिम साउथी (कप्तान), विलियम ओ'रूर्के। 

ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।


0/Post a Comment/Comments