IND vs ENG : 'अगर तुम नहीं तो कौन?'- रांची टेस्ट में राहुल द्रविड़ ने इस तरह से किया था शुभमन गिल को मोटीवेट


भारत ने इंग्लैंड (IND vs ENG) को रांची में खेले गए 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट में 5 विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 3-1 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने पहला मैच अपने नाम किया था लेकिन उसके बाद भारत ने जीत की हैट्रिक लगा दी। मैच में एक समय पर इंग्लैंड की पकड़ मजबूत लग रही थी, लेकिन शुभमन गिल (Shubman Gill) और ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) की युवा जोड़ी ने भारत की जीत सुनिश्चित की।

भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज गिल ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने मैच की कुछ चुनिंदा तस्वीरें साझा की। गिल ने पोस्ट के कैप्शन में राहुल द्रविड़ द्वारा कहे शब्दों को लिखा। जो इस प्रकार हैं,

अगर तुम नहीं तो कौन? अगर अब नहीं तो कब?

गौरतलब है कि गिल जब अंडर-19 टीम के सदस्य थे, तब राहुल द्रविड़ उस टीम के हेड कोच थे। गिल को यहाँ तक पहुंचाने में द्रविड़ का अहम योगदान रहा है। गिल के कैप्शन से पता चलता है कि द्रविड़ की इस बात का उनके ऊपर कितना असर पड़ा है।

रांची टेस्ट में भारत की पहली पारी में गिल ने पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर 82 रनों की अहम साझेदारी निभाई थी। उसमें गिल का 38 रनों का योगदान रहा था। वहीं, दूसरी में 192 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 120 के कुल योग पर अपने पांच विकेट खो दिए थे।

इसके बाद गिल ने ध्रुव जुरेल के साथ मिलकर मोर्चा संभाला। दोनों युवा बल्लेबाजों के बीच नाबाद 72 रन की पार्टनरशिप हुई। शुभमन गिल (नाबाद 52 रन) और ध्रुव जुरेल ने नाबाद 39 रन की पारी खेली।

24 वर्षीय गिल इस सीरीज में अब तक 48.85 की औसत से 342 रन बना चुके हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जायसवाल के बाद दूसरे स्थान पर हैं। अपने शानदार प्रदर्शन के बलबूते गिल ने अपने आलोचकों का मुँह बंद कर दिया, जो खराब फॉर्म को लेकर उन्हें टीम से बाहर करने के पक्ष में थे।

0/Post a Comment/Comments