IND vs ENG 3rd Test: "कोहली कर रहे संन्यास का प्लान?" कोच द्रविड़ ने विराट को लेकर दिया बयान

 


IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच इस समय 5 मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है। सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने जीता था, जबकि दूसरा मैच भारत ने जीता था. दोनों टीमें अब सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने निजी कारणों के चलते सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया। अब सीरीज के दो मैच खत्म हो चुके हैं और फैंस कोहली की वापसी का इंतजार कर रहे हैं.

वैसे टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने विराट को लेकर अपडेट दिया है. पहले दो मैचों में फैंस ने विराट कोहली को काफी मिस किया. हैदराबाद टेस्ट में कई दर्शक स्टेडियम में विराट कोहली की जर्सी पहने नजर आए.

विशाखापत्तनम टेस्ट मैच जीत के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली की वापसी को लेकर बात की. "चयनकर्ता आने वाले दिनों में टीम की घोषणा करेंगे। इसके अलावा वे कोहली से संपर्क करेंगे और उनकी स्थिति के बारे में जानेंगे." राहुल द्रविड़ का इशारा और धोनी के बेहद करीब रहने वाले कोहली किसी दिन अचानक संन्यास का न ऐलान कर दें जैसा धोनी ने किया था। 

यह 3 खिलाड़ी नहीं होंगे तीसरे टेस्ट में

तीसरे टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि कहा जा रहा है कि ये प्रमुख खिलाड़ी हैं जो तीसरा टेस्ट मैच मिस करेंगे. बताया जा रहा है कि यह मैच रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में खेला जाएगा. वहीं दूसरी ओर कहा जा रहा है कि विराट भी इस सीरीज से बाहर रहेंगे. हालांकि इस बारे में खबरें तो हैं लेकिन कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है.

चौंकाने वाली खबरों के बीच एक खुशखबरी भी है. इसका मतलब है कि विजाग टेस्ट से बाहर हुए केएल राहुल की टीम में वापसी हो सकती है. राहुल के आने से मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी. यह दिलचस्प है कि क्या सरफराज राजकोट में अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे या नहीं.

हाल ही में समाप्त हुए विजाग टेस्ट के बाद भारत राजकोट टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर सकता है, जिसे 106 रन से जीतकर सीरीज बराबर की जाएगी। खबरें हैं कि दूसरे टेस्ट से पहले टीम की घोषणा कर दी जाएगी. लेकिन अनुमान है कि कोहली की उपलब्धता के कारण देरी हो रही है.

अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए इशान किशन की उपलब्धता के बारे में पूछे जाने पर, भारत के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, “हर किसी के पास वापसी का रास्ता है। मैं ईशान किशन पर काम नहीं करना चाहता. जितना हो सके इसे समझाने की कोशिश की। उन्होंने छुट्टी मांगी है।"

0/Post a Comment/Comments