ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया से किया गया बाहर, इतने साल का लगा बैन!

 


Ishan Kishan & Shreyas Iyer: दो भारतीय खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और ईशान किशन इस समय BCCI के निशाने पर हैं। दोनों खिलाड़ी विभिन्न कारणों से रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेलते नजर नहीं आ रहे हैं. ईशान कथित तौर पर आगामी IPL 2024 से पहले अपनी तकनीक पर काम कर रहे हैं। वहीं, अय्यर मामूली पीठ दर्द से पीड़ित हैं। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि बीसीसीआई के रोप अधिकारी इन दोनों से अब खुश नहीं हैं.

बीसीसीआई श्रेयस अय्यर और ईशान किशन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की योजना बना रही है. इसलिए, दोनों को नए केंद्रीय समझौते की सूची से बाहर किए जाने की संभावना है। न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, Shreyas Iyer और Ishan Kishan दोनों को 2023-24 सीजन के लिए केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से हटा दिया जाएगा। इस फैसले के पीछे एक कारण बोर्ड के आग्रह के बावजूद उनका घरेलू क्रिकेट से अनुपस्थित रहना था।

अगरकर ने तैयार की अंतिम सूची-रिपोर्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजीत अगरकर की अगुवाई वाले चयनकर्ताओं ने 2023-24 सीजन के लिए केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची को लगभग अंतिम रूप दे दिया है। बीसीसीआई जल्द ही इसकी घोषणा करेगा. बीसीसीआई के बार-बार अनुरोध के बावजूद घरेलू क्रिकेट से दूर रहना दोनों खिलाड़ियों को महंगा पड़ेगा. 2022-23 के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में ईशान किशन को सी कैटेगरी में रखा गया था, जबकि श्रेयस अय्यर को बी कैटेगरी में रखा गया था. इसके तहत किशन को 1 करोड़ रुपये और अय्यर को 3 करोड़ रुपये मिलते हैं.

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन हमेशा के लिए टीम इंडिया से बाहर हो जाएंगे

रिपोर्ट है की दोनों को एक बार अगर टीम से निकाल दिया गया तो शायद ही उनकी वापसी होगी। उन्हें हमेशा के लिए आईपीएल पर निर्भर होना पड़ेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि लगातार अच्छे युवा खिलाड़ी सामने आ रहे हैं, ऐसे में अगर उन्हें मौका दिया गया तो इन्हें सब भूल जाएंगे। यानी इन दोनों का करियर हमेशा के लिए आईपीएल तक ही सीमित रहेगा। 

0/Post a Comment/Comments