बाबर आजम ने किया बड़ा कमाल, विराट कोहली और क्रिस गेल को पीछे छोड़ बनाया विश्व रिकॉर्ड

 


Babar Azam: पाकिस्तान में इस समय पाकिस्तान क्रिकेट लीग खेली जा रही है जिसमें पाकिस्तान के अलावा अन्य देशों के कई खिलाड़ी हिस्सा बने हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट लीग में स्टार बल्लेबाज बाबर आजम भी खेल रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट लीग के दौरान बाबर आजम ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। क्योंकि बाबर आजम ने इस मामले में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज क्रिस गेल और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है।

बाबर आजम ने बनाया रिकॉर्ड

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने T20 फॉर्मेट में अपनी 10000 रन पूरे कर लिए हैं। पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने यह उपलब्धि 271 पारी खेलते हुए हासिल की है। इसके साथ बाबर आजम सबसे कम पारियों में 10000 रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने क्रिस गेल और विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है क्योंकि अब दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर क्रिस गेल है जिन्होंने 285 पारियों में 10000 रन पूरे किए थे। फिर तीसरे नंबर पर विराट कोहली है जिन्होंने 299 इनिंग्स में T20 फॉर्मेट के 10000 रन पूरे किए हैं।

बाबर आजम ने छोड़ी पाकिस्तान की कप्तानी

बाबर आजम के कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम वनडे विश्व कप खेलने के लिए भारत आई थी। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बाबर आजम की कप्तानी में भारत में वनडे विश्व कप 2023 खेलते हुए बहुत ही शर्मनाक प्रदर्शन किया था जिस कारण पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी। वनडे विश्व कप 2023 के तुरंत बाद बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तीनों फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है।

0/Post a Comment/Comments