‘उसका करियर खत्म..’ टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा को जगह ना मिलने पर दिग्गज खिलाड़ी ने दिया ऐसा बयान, संन्यास पर कह दी ऐसी बात

 


Cheteshwar Pujara : मौजूदा समय में भारतीय टीम इंग्लैंड के विरुद्ध 5 टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज खेल रही है। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की शृंखला का चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है। रांची में खेले जा रहे इस मुकाबले में टीम इंडिया जीत की ओर अग्रसर है। इसी बीच मौजूदा शृंखला में टीम इंडिया के दिग्गज  बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भारतीय दल का हिस्सा नहीं है। इस शृंखला में उनके जैसे अनुभवी खिलाड़ी का दल का हिस्सा नहीं होने पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज गेंदबाज ने सवाल खड़े किए है।

Cheteshwar Pujara के लिए इंग्लिश गेंदबाज ने उठाई आवाज

टीम इंडिया (Team India)  के दिग्गज बल्लेबाज चतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की शृंखला में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम के दल में नहीं चुना गया। इसको देखने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने पुजारा के टीम इंडिया में नहीं होने पर आवाज उठाई है। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा के टीम इंडिया में चयन न होने को लेकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा की,,

“कोहली के अनुभव और विश्व स्तरीय टैलेंट की कमी के साथ, क्या पुजारा को भारत की बल्लेबाजी क्रम में वापस लाने का प्रलोभन होगा? या फिर उनका इंटरनेशनल  करियर ख़त्म हो गया है? ऐसा लगता है कि वह कुछ और निरन्तरता ला सकते थे”

ऐसा रहा उनका टेस्ट करियर

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का टेस्ट करियर शानदार रहा है। भारतीय टीम के 11 खिलाड़ी ही केवल 100 टेस्ट मैच खेलने का गौरव प्राप्त कर सके है,टीम इंडिया क्वे दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा उन खिलाड़ियों में से एक है,जिन्होंने भारतीय टीम के लिए 100 टेस्ट मैच खेला है। टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज पुजारा ने 103 टेस्ट मैचों की 176 पारियों में 43.6 की औसत से 7195 रन बनाए है। इस दौरान इनके बल्ले से 19 शतक और 35 अर्धशतक निकले है,206 रनों की नाबाद पारी चेतेश्वर की सबसे बड़ी पारी रही है।

0/Post a Comment/Comments