कभी बाबर आजम मजदूरी कर के कमाते थे दो वक्त की रोटी, आज सलाना कमाते हैं इतना पैसा, रोहित-विराट के भी उड़ जाएंगे होश


Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बहुत अच्छे खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। उन्होंने पिछले कुछ सालों में कई रिकॉर्ड बनाए और तोड़े हैं. उनकी बल्लेबाजी ने सभी को काफी प्रभावित किया है. उन्होंने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू किया था. उसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. इस दौरान उन्होंने क्रिकेट से काफी शोहरत हासिल की और खूब पैसा कमाया। आज हम आपको उनकी नेट वर्थ के बारे में बताने जा रहे हैं।

Babar Azam की सैलरी

बाबर आजम (Babar Azam) उन तीन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें 2023/24 सीज़न के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) द्वारा ‘ए’ ग्रेड तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है। मोहम्मद रिज़वान और शाहीन अफ़रीदी पीसीबी से विशेष कॉन्ट्रैक्ट प्राप्त करने वाले अन्य दो खिलाड़ी हैं। उन्हें एक टेस्ट के लिए PKR 1.25 मिलियन ($4358), एक वनडे के लिए PKR 644,620 ($2247.70) और प्रत्येक T20I के लिए PKR 418.584 ($1459) मिलता है.

Babar Azam पीएसएल सैलरी

बाबर आजम (Babar Azam) उन खिलाड़ियों में से एक थे जिन्हें पाकिस्तान सुपर लीग के पहले सीज़न में ब्रोंज वर्ग में रखा गया था। साल 2017 में उन्हें गोल्ड कैटेगरी में प्रमोट किया गया था. लेकिन 2018 के बाद उन्होंने बड़ी छलांग लगाई और सीधे प्लैटिनम कैटेगरी में पहुंच गए। इस कैटेगरी में वह 130,000 डॉलर (करीब 1.03 करोड़ रुपये) कमाते हैं।

Babar Azam का एंडॉर्समेंर्ट

बाबर आजम (Babar Azam) पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे बड़े चेहरों में से एक हैं. वह ब्रांड एंडोर्समेंट फीस करीब 50 लाख रुपये लेते हैं। उनके विज्ञापनों में हेड एंड शोल्डर, ग्रे निकोल्स, क्रेडिटबुक, एचबीएल, ओप्पो, गेटोरेड, हुआवेई, पेप्सी पाकिस्तान और नून पाकिस्तान शामिल हैं। एंडॉर्समेंर्ट से उनकी कमाई उनकी कुल संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा है।

Babar Azam की कार कलेक्शन

बाबर आजम को 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके अद्भुत प्रदर्शन के इनाम के रूप में सुपरकप मिला। बाबर यामाहा आर1 की सवारी भी करते हैं। उनके पास एक लग्जरी बाइक BMW RR 310 भी है, जिसकी कीमत मॉडल के आधार पर 2.85 लाख रुपये से 3 लाख रुपये के बीच है। कारवाले के अनुसार, बाबर अब बंद हो चुकी ऑडी ए5 चलाते हैं और उनके पास एक बीएआईसी बीजे40 प्लस जीप भी है, जिसे उन्होंने अप्रैल 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज के रूप में जीता था।

0/Post a Comment/Comments