टीम इंडिया के फैंस के लिए बुरी खबर, जसप्रीत बुमराह इस कारण इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से होंगे बाहर!


India vs England 4th Test: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को इंग्लैंड के खिलाफ 23 फरवरी से रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में आराम दिया जा सकता है। बुमराह धर्मशाला में होने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट में खेलेंगे या नहीं, इसका फैसला बाद में लिया जाएगा और यह चौथे टेस्ट के परिणाम पर भी निर्भर हो सकता है। हालांकि फिलहाल इसे लेकर बीसीसीआई द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। 

क्रिकबज की खबर के अनुसार भारतीय टीम मंगलवार (20 फरवरी) को राजकोट से रवाना होगी और लेकिन बुमराह का टीम के साथ जाना मुश्किल है। वह सोमवार को राजकोट से अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे। उनके अलावा किसी अन्य खिलाड़ी के अगले टेस्ट से बाहर होने की जानकारी नहीं है। 

भारतीय टीम ने वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते बुमराह को आराम देने का फैसला किया है। बता दें कि बुमराह ने पहले तीन मैच में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। उन्होंने तीन टेस्ट में 80.5 ओवर गेंदबाजी की है 17 विकेट हासिल किए हैं। 

मोहम्मद सिराज को भी वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में आराम दिया गया है। मुकेश कुमार रांची में भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे, उन्हें बंगाल के लिए रणजी मैच खेलने के लिए तीसरे टेस्ट से पहले रिलीज किया गया था। विशाखापत्तनम मे हुए टेस्ट में मुकेश खेले थे, लेकिन उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। इसके अलावा टीम में अनकैप्ड तेज गेंदबाज आकाश दीप भी मौजूद हैं। 

गौरतलब है कि पांच मैच की सीरीज में फिलहाल भारतीय टीम 2-1 से आगे है। राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने 434 रन के विशाल अंतर से इंग्लैंड को हराया है। यह रनों के लिहाज से भारतीय टीम की सबसे बड़ी टेस्ट जीत है। 

0/Post a Comment/Comments