चौथे टेस्ट मैच से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली का बेस्ट फ्रेंड टीम इंडिया में करेगा रिप्लेस

 


Team India: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट (Rajkot) के निरंजन शाह स्टेडियम में खेला गया, जिसे भारत ने खेल के चौथे ही दिन 434 रन के बड़े अंतर से जीत लिया। यह टेस्ट क्रिकेट में भारत की सबसे बड़ी जीत है। अब श्रृंखला का अगला मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा।

हालांकि, इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को रांची टेस्ट से आराम दिया जा सकता है। उनके स्थान पर विराट कोहली के बेस्ट फ्रेंड को टीम इंडिया (Team India) में एंट्री मिलने की संभावना बन रही है।

जसप्रीत बुमराह की जगह लेगा विराट कोहली का दोस्त

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में 23 फरवरी से रांची में खेले जाने मुकाबले में उन्हें ब्रेक मिलना तय हो चुका है। उनके स्थान पर टीम इंडिया (Team India) के अनुभवी तेज गेंदबाज और विराट कोहली के पक्के दोस्त इशांत शर्मा (Ishant Sharma) को वापसी का मौका मिल सकता है।

ईशांत शर्मा को भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों की सूची में शुमार किया जाता है। खासतौर पर टेस्ट क्रिकेट में उनका योगदान काफी सराहनीय रहा है। इसके अलावा भारत को चैंपियन ट्रॉफी 2013 जीतने में उन्होंने अहम योगदान दिया था।

ईशान शर्मा की होगी Team India में वापसी

35 साल के इशांत शर्मा ने भारत (Team India) के लिए आखिरी टेस्ट मैच नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। मगर अब वे 23 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ एक्शन मोड में लौट सकते हैं। ईशांत के करियर की बात करें, तो उन्होंने भारत के लिए खेले 105 टेस्ट मैचों में 32.41 की औसत से 311 विकेट झटके हैं। वहीं, 80 वनडे मैचों में उन्होंने 115 विकेट और 14 टी20I में 8 विकेट झटके हैं।

आपको बता दें कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपना मई 2007 में टेस्ट प्रारूप में खेला था। इंग्लैंड में खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में उनके प्रदर्शन को काफी याद किया जाता है, जब उन्होंने 5 मैचों में 5.73 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 10 विकेट झटके थे।

0/Post a Comment/Comments