6 पारी और 63 रन..रोहित-द्रविड़ ने जिस खिलाड़ी पर किया भरोसा, उसी ने चौथे टेस्ट मैच में दिया धोखा

 


IND vs ENG: रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम की पकड़ मजबूत नजर आ रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि श्रृंखला में 2 – 1 आगे चल रही टीम इंडिया रांची टेस्ट को जीतकर 3 – 1 से अजेय बढ़त हासिल कर लेगी।

भारतीय टीम (Team India) का प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त रहा है, लेकिन टीम का एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसे बार-बार मौके दिए जा रहे हैं, लेकिन वो उनका फायदा नहीं उठा रहा है। अब तो ऐसी नौबत आ गई हैं कि उसे श्रृंखला के आखिरी टेस्ट से ड्रॉप भी किया जा सकता है। आइये आपको बताते हैं कि कौन है ये खिलाड़ी?

IND vs ENG: बार – बार फ्लॉप हो रहा है ये खिलाड़ी

इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल (KL Rahul) और रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को भारतीय टीम (Team India) में शामिल किया गया। रजत ने घरेलू क्रिकेट और इंडिया ए के लिए हाल ही में काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया था। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ को उम्मीद थी कि रजत इंग्लैंड के खिलाफ भी अच्छा खेल दिखाएंगे। मगर रजत ने पहले विशाखापटनम फिर राजकोट और अब रांची में बैक टू बैक तीन टेस्ट मैचों में फ्लॉप शो दिखाया है। उनके बल्ले से तीनों टेस्ट मैचों में भी एक भी अर्धशतक नहीं निकला। अर्धशतक भी छोड़िए रजत तो दहाई का आंकड़ा छूने के लिए भी संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं।

IND vs ENG: नहीं जड़ सके एक भी अर्धशतक

रजत पाटीदार ने इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ विशाखापटनम में अपने डेब्यू मुकाबले में पहली पारी में 32 रन, जबकि दूसरी पारी में केवल 9 रन बनाए। इसके बाद उन्हें राजकोट टेस्ट में भी मौका दिया गया। यहां भी रजत पहली पारी में 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जबकि दूसरी पारी में तो वो अपना खाता भी नहीं खोल सके।

वहीं, रांची में खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट में भी रजत पाटीदार का फ्लॉप प्रदर्शन जारी रहा। पहली पारी में उन्होंने 43 गेंदों पर 17 रन बनाए। वहीं, इस बार भी वो दूसरी पारी में अपना खाता नहीं खोल सके। इस तरह इंग्लैंड के खिलाफ खेले 3 मैचों में रजत केवल 63 रन बना सके। अब धमर्शाला में खेले जाने वाले अगले मैच में उनकी प्लेइंग इलेवन में जगह संदिग्ध नजर आ रही है।

0/Post a Comment/Comments