5 भारतीय महिला क्रिकेटर जिनकी WPL 2024 सैलरी बाबर आजम की PSL सैलरी से ज्यादा है


बाबर आजम पाकिस्तान सुपर लीग में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर हैं। द नेशनल न्यूज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार, पेशावर जाल्मी ने बाबर को 170,000 अमेरिकी डॉलर में साइन किया, जो लगभग 1.40 करोड़ रुपये के बराबर है। दिलचस्प बात यह है कि WPL में कुछ महिला क्रिकेटर ऐसी भी हैं जो इससे भी ज्यादा कमाई कर रही हैं.

WPL भारत की महिला प्रीमियर लीग है, जिसकी शुरुआत पिछले साल ही हुई है. पांच टीमें, गुजरात जायंट्स, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वारियर्स इस प्रतियोगिता का हिस्सा हैं। यहां पांच भारतीय महिला क्रिकेटरों की सूची दी गई है जो पीएसएल में बाबर आजम की तुलना में महिला प्रीमियर लीग में अधिक पैसा कमाते हैं।

1. WPL की सबसे महंगी भारतीय खिलाड़ी - स्मृति मंधाना

महिला प्रीमियर लीग में स्मृति मंधाना सबसे महंगी भारतीय क्रिकेटर हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 3.4 करोड़ रुपये में साइन किया, जो पीएसएल के सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी से लगभग 2 करोड़ रुपये अधिक है।

2. WPL की दूसरी सबसे महंगी भारतीय खिलाड़ी - दीप्ति शर्मा

यूपी वारियर्स की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा इस विशिष्ट सूची में दूसरे स्थान पर हैं। स्पिन-बॉलिंग ऑलराउंडर, जो हाल ही में डीएसपी बने हैं, का लीग में वेतन 2.6 करोड़ रुपये है।

3. जेमिमा रोड्रिग्स

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स ने महिला प्रीमियर लीग 2024 सीज़न के ओपनर में कल रात 42 रनों की शानदार पारी खेली। टूर्नामेंट में रोड्रिग्स की सैलरी 2.2 करोड़ रुपये है।

4. शैफाली वर्मा

सूची में शामिल होने वाली दिल्ली कैपिटल्स टीम की एक और बल्लेबाज शैफाली वर्मा हैं। दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज का दिल्ली कैपिटल्स के साथ प्रति सीजन 2 करोड़ रुपये का अनुबंध है।

5. हरमनप्रीत कौर

हरफनमौला खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर ने मुंबई इंडियंस को महिला प्रीमियर लीग चैंपियनशिप का उद्घाटन दिलाया। कौर का मुंबई स्थित फ्रेंचाइजी के साथ 1.8 करोड़ रुपये का सौदा है।

0/Post a Comment/Comments