बढ़ते वजन ने बर्बाद कर दिया टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों का करियर, टैलेंट में नहीं हैं कोई कमी

 


Team India: मौजूदा टीम इंडिया (Team India) में खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान दे रहे हैं. इसमें विराट कोहली और रविंदर जड़ेजा सबसे आगे नजर आ रहे हैं. खिलाड़ी अब अपनी फिटनेस से कोई समझौता नहीं करना चाहते. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो अपनी फिटनेस पर ध्यान नहीं देते, जिसका असर मैदान पर दिखता है. आज हम आपके लिए तीन ऐसे खिलाड़ियों की सूची लेकर आए हैं जिनका करियर उनके बढ़ते वजन के कारण बर्बाद हो गया है या होने वाला है।

1. सरफराज खान

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का है, जो मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। काफी मेहनत के बाद आखिरकार उन्हें टीम इंडिया में जगह मिल गई है. लेकिन अब तक उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है. सरफराज की फिटनेस को लेकर भी कई सवाल उठते हैं. उनके बढ़े हुए वजन के कारण उन्हें टीम इंडिया (Team India) में मौका नहीं मिल रहा है. इस समय टीम फिटनेस को लेकर काफी गंभीर है. ऐसे में अब तक उन्हें टीम में न खिलाए जाने का एक बड़ा कारण उनका बढ़ा हुआ वजन है.

2. रमेश पवार

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर टीम इंडिया (Team India) के पूर्व ऑफ स्पिनर रमेश पवार (Ramesh Pawar) का नाम है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। उनके खेल में उनका वजन हमेशा एक बड़ा मुद्दा रहा। अपने बढ़े हुए वजन के कारण वह ज्यादा मैच नहीं खेल सके। उन्होंने अपना आखिरी मैच 2007 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 32 वनडे मैचों में 34 विकेट और दो टेस्ट मैचों में 6 विकेट लिए थे.

3. राहुल तेवतिया

राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) लंबे समय से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन अब तक उन्हें टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. इसका सबसे बड़ा कारण उनकी फिटनेस है. टीम इंडिया अब अपने खिलाड़ियों की फिटनेस पर काफी ध्यान दे रही है. तेवतिया अब तक खुद को टीम इंडिया के लिए फिट नहीं कर पाए हैं और इसलिए उन्हें आज तक टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है.

0/Post a Comment/Comments