रांची टेस्ट जीतने के बाद विराट कोहली ने भेजा टीम इंडिया को संदेश, सिर्फ 3 शब्दों में कह डाली दिल छू लेने वाली बात

Virat Kohli: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला गया, जिसे भारत ने 5 विकेट से आपने नाम किया। इस जीत के साथ ही भारत ने यह श्रृंखला भी अपने नाम कर ली है। टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं।

हाल ही में उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने बेटे को जन्म दिया है, जिसके चलते विराट कोहली खेल के मैदान से दूर हैं। मगर कोहली की नजर टीम पर जमी हुई हैं। उन्होंने रांची टेस्ट जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को एक खास संदेश दिया।

विराट कोहली ने भारतीय खिलाड़ियों को दिया संदेश

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर एक पोस्ट साझा करते हुए भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ की और श्रृंखला जीतने पर बधाई दी। कोहली ने लिखा, “हमारी युवा टीम द्वारा अभूतपूर्व श्रृंखला जीत। टीम ने कमाल का धैर्य, दृढ़ संकल्प और लचीलापन दिखाया।”

गौरतलब है कि इस श्रृंखला में भारत के लिए युवा खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया सरफराज खान और ध्रुव जुरेल ने अपने प्रभावशाली खेल से सभी का दिल जीत लिया। रांची टेस्ट में भी ध्रुव ही भारत की जीत के हीरो रहे।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और 353 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में भारतीय टीम ने ध्रुव जुरेल की 90 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत अपनी पहली इनिंग में 307 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इसके बाद भारतीय स्पिनर की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते इंग्लैंड की दूसरी पारी महज 145 रन के स्कोर पर ढेर हो गई।

इस तरह भारत को जीतने के लिए 192 रन का लक्ष्य मिला। खेल के चौथे दिन टीम इंडिया को कुछ शुरुआती झटके लगे, जिसके चलते जीत मुश्किल नजर आने लगी, लेकिन शुभमन गिल (52*) और ध्रुव जुरेल (39*) की 72 रनों की नाबाद मैच जिताऊ साझेदारी ने भारत को 5 विकेट से जीत दिला दी। अब श्रृंखला का आखिरी मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments