शतक जड़ने के बाद भी तीसरे टेस्ट से बाहर हुए शुभमन गिल, टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जिताने वाला 22 साल का खिलाड़ी करेगा रिप्लेस

 


Shubman Gill: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच विशाखापत्तनम में खेला गया. टीम इंडिया (Team India) इस मैच को जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला दिया है. इसमें टीम इंडिया के दो युवा बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने बेहतरीन पारी खेली है. यशस्वी ने दोहरा शतक और गिल ने शतक लगाया है. लेकिन शतक लगाने के बाद भी गिल को तीसरे टेस्ट मैच में जगह नहीं मिल रही है. अब तीसरे टेस्ट मैच में गिल की जगह इस युवा बल्लेबाज को मौका दिया जा सकता है.

Shubman Gill की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

टीम इंडिया (Team India) ने यह मैच 106 रनों से जीत ली है. इस मैच में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शुभमन गिल (Shubman Gill) की पारी का अहम योगदान रहा. दोनों के बल्ले से खूब रन निकले. लेकिन अब शतक लगाने के बाद भी गिल का तीसरा टेस्ट मैच खेलना मुश्किल लग रहा है. युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन किया है. अब चयनकर्ता बचे हुए मैचों के लिए सुदर्शन को टीम में मौका दे सकते हैं. आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें मौका दिया गया और उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया था.

Shubman Gill ने खेला शतकीय पारी

इससे पहले शुभमन गिल (Shubman Gill)  की फॉर्म को लेकर काफी आलोचना हो रही थी. उनके लगातार खराब फॉर्म के कारण उनकी टीम से बाहर बैठने की बात चल रही थी. लेकिन गिल ने दूसरी पारी में शानदार शतक जड़कर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया। टीम की जीत में उनके शतक का बड़ा योगदान रहा. 11 महीने बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया. उनका अर्धशतक मार्च 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आया था।

0/Post a Comment/Comments