टीम इंडिया के बल्लेबाज ने अचानक लिया संन्यास, 2016 में धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू

 


Faiz Fazal Retirement: विदर्भ के दिग्गज बल्लेबाज फैज फजल ने ऐलान किया है कि हरियाणा के खिलाफ खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले के समापन के साथ ही वह प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। 

38 साल फजल ने विदर्भ के लिए लिस्ट ए और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। फजल ने 137 फर्स्ट क्लास मैच में 9183 रन , 113 लिस्ट ए मैच में 3641 रन और 66 टी-20 मैच में 1273 रन बनाए हैं।

फजल की अगुआई में विदर्भ ने 2017-18 सीजन में पहला रणजी ट्रॉफी खिताब जीता था। इसके बाद उनकी कप्तानी में लगातार दूसरे सीजन में विदर्भ रणजी चैंपियन बनी। 

फजल ने 30 साल के उम्र में भारत के लिए इंटरनेशनल डेब्यू  किया था। 2016 में एमएस धोनी की अगुआई जिम्बाब्वे दौरे पर हुई वनडे सीरीज के तीसरे मैच में फजल ने डेब्यू किया था। उस मुकाबले में फजल ने नाबाद अर्धशतक जड़ा था और भारतीय टीम 10 विकेट से मुकाबला जीती थी। वह भारत के लिए उनका इकलौता इंटरनेशनल मैच था। 

वह इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने करियर के एकमात्र वनडे इंटरनेशनल मैच में 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के एशले वुडकॉक और इंग्लैंड की किम बार्नेट भी वनडे क्रिकेट में इस अनचाही लिस्ट में शुमार हैं। 

0/Post a Comment/Comments