दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI का ऐलान, 2 मैच विनर खिलाड़ी हुए बाहर, सरफराज खान समेत 3 की हुई एंट्री!

 


Team India: हैदराबाद टेस्ट में मिली हार के बाद उम्मीद थी कि विशाखापत्तनम में खेले जाने वाले 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया वापसी करेगी। मगर यह मैच शुरू होने से पहली ही रोहित एंड कंपनी तो दो बड़े झटके लग गए। केएल राहुल और रविंद्र जडेजा चोटिल होकर इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं।

इन दो दिग्गज के बाहर होने के बाद बीसीसीआई से अनकैप्ड खिलाड़ी सौरभ कुमार और सरफराज खान के साथ साथ साथ-साथ ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को टीम (Team India) में शामिल किया है। आइये आपको बताते हैं कि इस स्क्वाड के साथ इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

इन खिलाड़ियों को मिलेगी प्लेइंग इलेवन में एंट्री

टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे बड़ा सवाल होगा कि शानदार फॉर्म में चल रहे रविंद्र जड़ेजा के रिप्लेसमेंट के रूप में किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। कुलदीप यादव अच्छे स्पिनर हैं, लेकिन छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले जडेजा के उपर्युक्त विकल्प प्रतीत नहीं होते। ऐसे में वाशिंगटन सुंदर ही उन्हें रिप्लेस करने वाले हैं।

इसके अलावा विराट कोहली के विकल्प के रूप में टीम इंडिया (Team India) में शामिल किए गए रजत पाटीदार या फिर सरफराज खान में से किसी एक को मौका मिल सकता है। इसके अलावा कोई और बड़े बदलाव की उम्मीद प्लेइंग इलेवन में नहीं है।

दूसरे टेस्ट में ऐसी होगी Team India की प्लेइंग इलेवन –

बल्लेबाज: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत यशस्वी जायसवाल ही करेंगे। इसके अलावा तीसरे नंबर पर शुभमन गिल को एक और मौका मिल सकता है। चौथे नंबर पर सरफराज खान या रजत पाटीदार बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे। इसके बाद पांचवें और छठे नंबर श्रेयस अय्यर और केएस भारत में से कोई उतर सकता है।

ऑलराउंडर: रविंद्र जडेजा के चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद टीम इंडिया (Team India) का यह डिपार्टमेंट काफी कमजोर नजर आ रहा है। हालांकि, रविचंद्रन अश्विन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा जरुर होंगे, जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों टीम की जीत में योगदान देने की क्षमता रखते हैं। इसके अलावा वाशिंटन सुंदर से भी हरफनमौला प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। वहीं, अक्षर पटेल भी इस विभाग को बल देंगे।

गेंदबाजी: मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के ऊपर तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करने की जिम्मेदारी होगी। स्पिन डिपार्टमेंट की बात करें, तो अश्विन, अक्षर और वाशिंगटन की तिकड़ी मैदान पर नजर आ सकती है।

Team India की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है –

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार/सरफराज खान, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज।

0/Post a Comment/Comments