VIDEO: 'अरे भाई ग्राउंड पे ड्रिंक थोड़ी करता हूं मैं', काम ना मिलने पर प्रवीण कुमार ने खोला दिल

 


किसी समय अपनी स्विंग गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों को नचाने वाले भारतीय गेंदबाज़ प्रवीण कुमार आज काम की तलाश में हैं लेकिन कोई भी टीम उन्हें अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल करने के लिए ही तैयार नहीं है। प्रवीण कुमार ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस (एमआई) सहित कई टीमों के लिए खेला लेकिन पिछले 6 साल से वो ना तो क्रिकेट खेल रहे हैं और ना ही किसी टीम को कोचिंग दे रहे हैं।

प्रवीण कुमार का 2011 वर्ल्ड कप खेलना भी तय माना जा रहा था लेकिन अंतिम समय में उन्हें चोट के चलते बाहर होना पड़ा था और शांताकुमारन श्रीसंत को वर्ल्ड कप का टिकट मिल गया था। हालांकि, चोट के बाद प्रवीण ने टीम इंडिया में वापसी तो की लेकिन वो लंबे समय तक टिक नहीं पाए और अक्सर उनके आक्रामक व्यवहार और संदिग्ध ऑफ-फील्ड आदतों के कारण उन्हें दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से बाहर होना पड़ा।

प्रवीण कुमार पर ये आरोप लगते रहे कि उन्हें शराब की लत लग चुकी है और उनके साथी खिलाड़ी भी उनसे नाखुश रहने लगे थे। जब प्रवीण की ऐसी छवि बन गई तो उन्हें अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहने के बाद, घरेलू सर्किट में भी कोचिंग का काम नहीं मिला। अब प्रवीण ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने अपने करियर से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए। यहां तक कि उन्होंने ये भी बताया कि कैसे उनके शराब पीने के चलते उनकी छवि को खराब किया गया।

प्रवीण ने लल्लनटॉप के साथ बातचीत के दौरान बताया, आईपीएल में किसी फ्रेंचाईजी का कोच बनना तो दूर की बात है, उन्हें उत्तर प्रदेश की रणजी टीम ने भी बॉलिंग कोच बनने का अवसर नहीं दिया। प्रवीण ने कहा, 'मुझे इसलिए कोचिंग के लिए नहीं बुलाया गया क्योंकि मैं ड्रिंक करता था, अरे भाई मैं ग्राउंड पे थोड़ी ड्रिंक करता हूं या ड्रेसिंग रूम में थोड़ी शराब पीता हूं। उन्होंने मेरी छवि खराब करनी थी और वो कर दी लेकिन आज भी ड्रेसिंग रूम में मेरे दोस्त हैं जो मेरे साथ काफी अच्छे हैं और राजीव शुक्ला जी ने मेरा काफी साथ दिया।'

आपको बता दें कि प्रवीण कुमार आखिरी बार 2017 में आईपीएल में दिखे थे, जिसमें उन्होंने गुजरात लायंस की जर्सी पहनी थी। इसके बाद से ये तेज गेंदबाज क्रिकेट सर्किट से गायब हो गया है और उन्हें कोचिंग का काम भी नहीं मिला। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या उन्हें इस इंटरव्यू के बाद उनकी किस्मत बदलती है या नहीं।

0/Post a Comment/Comments