IND vs AFG: सब झूठ है... कोच राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा; इस कारण नहीं हुआ ईशान किशन का सेलेक्शन

 


विकेटकीपर बैटर ईशान किशन (Ishan Kishan) को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया जिसके बाद से ही लगातार ऐसी खबरें सामने आई कि बीसीसीआई और ईशान किशन के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। माना जा रहा था कि ईशान किशन को बीसीसीआई ने अनुशासनहीनता के कारण टीम से ड्रॉप किया है, लेकिन अब खुद टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इन सभी खबरों को गलत करार दे दिया है।

राहुल द्रविड़ ने ये साफ कर दिया है कि ईशान किशन उपलब्ध नहीं थे जिस वजह से उनका चयन नहीं किया गया। उन्होंने कहा, 'ईशान किशन पर अनुशानहीनता के कारण कोई भी एक्शन नहीं लिया गया है। ईशान उपलब्ध नहीं थे। उन्होंने एक ब्रेक मांगा था जिसे साउथ अफ्रीका दौरे पर स्वीकार कर लिया गया था। हमने उनका सपोर्ट किया। उन्होंने अभी खुद को उपलब्ध नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट्स गलत हैं।'

आपको ये भी बता दें कि ईशान के अलावा श्रेयस अय्यर को भी टी20 टीम में नहीं चुना गया है जिसके पीछे का कारण भी राहुल द्रविड़ ने बताया है। उनका कहना है कि टीम में कई सारे बल्लेबाज़ हैं जिस वजह से अय्यर की टीम में जगह नहीं बन पाई। गौरतलब है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई है जिस वजह से अय्यर को अपनी जगह गंवानी पड़ी है।


ये भी जान लीजिए भारत और अफगानिस्तान टी20 सीरीज का आगाज 11 जनवरी से होने वाला है। सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा। विराट कोहली टीम का हिस्सा हैं, लेकिन वो मोहली टी20 मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। विराट व्यक्तिगत कारणों के चलते ये मैच नहीं खेलेंगे, वहीं अफगानिस्तान के स्टार ऑलराउंडर राशिद खान चोटिल होने के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments