ICC अध्यक्ष बनेंगे जय शाह, अब टीम इंडिया का ये दिग्गज खिलाड़ी संभालेगा BCCI सचिव का पद

 


Jay Shah: पूरे विश्व में इस समय तमाम क्रिकेट खेलने वाले देश द्विपक्षीय श्रृंखलाओं में व्यस्त हैं। मगर इसी बीच भारतीय क्रिकेट ने एक बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव और एशियाई क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) अब जल्द ही एक नयी जिम्मेदारी संभालने की तैयारी कर रहे हैं।

जय शाह ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष का चुनाव लड़ने का मन बनाया है। इस खबर के सामने आने के बाद से ही पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी खलबली मच गई है। आइये जानते हैं कि ये पूरा मामला क्या है।

ICC अध्यक्ष बनेंगे Jay Shah!

आपको बता दें कि इस समय जय शाह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव होने के साथ साथ एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन भी हैं। मगर अब जय शाह (Jay Shah) एक कदम और आगे बढ़ते हुए आईसीसी का अध्यक्ष बनने का मन बना रहे हैं। आईसीसी अध्यक्ष के लिए इसी साल के नवंबर में चुनाव होने वाले हैं।

हालांकि, अगर जय शाह यह चुनाव लड़ कर जीत जाते हैं और आईसीसी के अध्यक्ष बन जाते हैं, तो उन्हें एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन के पद से इस्तीफा देना पड़ेगा। गौरतलब है कि इंडोनेशिया की राजधानी बाली में 30 से 31 जनवरी को एसीसी की बैठक होने वाली है। इसमें एशिया कप के अगले सीजन से जुड़े कई अहम फैसले लिए जाने वाले हैं। ऐसे में अब बीसीसीआई के नए सचिव के लिए भी तलाश शुरू हो चुकी है। सूत्रों की माने तो कपिल देव, सुनील, और सौरव गांगुली का नाम इस रेस में शामिल हैं।

पाकिस्तानी में मची खलबली

पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस का हमेशा से आरोप रहा है कि जय शाह ने बीसीसीआई और एसीसी में अपनी शक्तियों का इस्तेमाल कर पाकिस्तान क्रिकेट के खिलाफ साजिश की है। ऐसे में अगर अब जय शाह (Jay Shah) आईसीसी के अध्यक्ष बन गए, तो यह पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका होगा।

आपको बता दें कि जय शाह 2019 में पहली बार बीसीसीआई के सक्रेटरी बने थे। वहीं, 2021 में उन्हें एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन के रूप में भी चुन लिया गया। 35 साल के जय शाह भारत के गृह मंत्री अमित शाह के बेटे हैं।

0/Post a Comment/Comments