उमरान मलिक ने किया टीम इंडिया छोड़ने का फैसला, अब भारत से नहीं बल्कि इस दुश्मन मुल्क से खेलेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट

 


Umran Malik: टीम इंडिया (Team India) के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय क्रिकेट टीम में मौका न मिलने के कारण दूसरे देशों में क्रिकेट खेल रहे हैं। फिलहाल युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं. इस सीरीज के बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका नहीं दिया है. अब टीम इंडिया में मौका नहीं मिलने के कारण उमरान भी दूसरे देश में जाकर क्रिकेट खेल सकते हैं. उमरान के लिए ये बड़ा फैसला होने वाला है.

इस देश के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं Umran Malik

टीम इंडिया (Team India) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को पिछले 6 महीने से टीम में जगह नहीं मिली है. उन्होंने इस दौरान किसी भी फॉर्मेट में टीम के लिए नहीं खेला है. ऐसे में अब वह यूरोपीय देश आयरलैंड जाकर क्रिकेट खेल सकते हैं. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इससे पहले आयरलैंड क्रिकेट ने टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) समेत कई भारतीय खिलाड़ियों को आयरलैंड आकर क्रिकेट खेलने का न्योता दिया है. ऐसे में उमरान आयरलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का फैसला कर सकते हैं।

Umran Malik का इंटरनेशनल करियर

उमरान मलिक (Umran Malik) को अब तक टीम इंडिया (Team India) के लिए ज्यादा क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है. उन्होंने अब तक 10 वनडे मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 6.54 की इकॉनमी के साथ 13 विकेट लिए हैं. वहीं उन्होंने अब तक 8 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 10.49 की औसत से 11 विकेट लिए हैं. आईपीएल में वो पिछले तीन साल से सनराइसर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने अब तक 25 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 9.33 की इकॉनमी के साथ 29 विकेट लिए हैं. उनकी महंगी इकॉनमी को ध्यान में रखते हुए मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने उमरान मलिक को पिछले 6 महीने से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया है. अब उनका आगे भी खेलना मुश्किल लग रहा है.

0/Post a Comment/Comments