वेस्टइंडीज के युवा गेंदबाज के बाउंसर से घायल हुए उस्मान ख्वाजा, स्कैन के बाद आया बड़ा अपडेट

 


वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) इंजरी का शिकार हो गए। वेस्टइंडीज के युवा गेंदबाज शामर जोसेफ की एक बाउंसर गेंद उस्मान ख्वाजा के जबड़े पर लगी और इसी वजह से उन्हें रिटायर्ड होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा।

वेस्टइंडीज ने एडिलेड टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए सिर्फ 26 रनों का टार्गेट रखा था। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा बल्लेबाजी के लिए उतरे। उस्मान ख्वाजा जब एक चौके की मदद से 9 रन बनाकर खेल रहे थे तो फिर शामर जोसेफ की एक तेज गेंद सीधा उनके दाहिने जबड़े पर लगी। उस्मान ख्वाजा गेंद की स्पीड से चकमा खा गए और अपनी निगाहें गेंद के ऊपर से हटा लीं और इसी वजह से गेंद सीधा उनके जबड़े पर जाकर लगी। इसके बाद ख्वाजा को रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा।

उस्मान ख्वाजा को नहीं हुई कोई गंभीर इंजरी

उस्मान ख्वाजा का ड्रेसिंग रूम में कनकशन टेस्ट हुआ और इसमें किसी तरह की इंजरी नहीं निकली। इसके बाद उन्हें स्कैन के लिए भी भेजा गया कि कहीं उनके जबड़े में फ्रैक्चर तो नहीं हुआ है लेकिन वहां पर भी कुछ नहीं निकला। अब उस्मान ख्वाजा का शनिवार को एक और टेस्ट होगा और उसके बाद ही वो ब्रिस्बेन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा ले पाएंगे।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए सिर्फ 26 रनों का टार्गेट मिला था, जिसे उन्होंने आसानी से बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। जोश हेजलवुड को उनकी जबरदस्त गेंदबाजी (9 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस तरह से कंगारू टीम ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होगा और ये ब्रिस्बेन में 25 जनवरी से खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments