रोहित-द्रविड़ का बर्ताव देख संजू सैमसन ने किया फैसला, भारत को छोड़ अब इस विदेशी टीम से खेलेंगे क्रिकेट

 


Sanju Samson: इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में पहले केएल राहुल और रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति ने सरफराज खान, सौरभ कुमार और वाशिंगटन सुन्दर को टीम इंडिया में शामिल किया है। हालांकि, केएल राहुल एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। ऐसे में उनके स्थान पर संजू सैमसन (Sanju Samson) को मौका दिया जा सटका था।

अब टीम मैनेजमेंट के इस बर्ताव को देखते हुए संजू सैमसन भारत छोड़ किसी और देश के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का निर्णय ले सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है.

Sanju Samson को नहीं मिले पर्याप्त मौके

संजू सैमसन को हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें केवल तीसरे मुकाबले में जितेश शर्मा के स्थान पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। हालांकि, संजू यहां गोल्डन डक पर आउट हो गए। ऐसे में अब उन्हें भविष्य में टीम इंडिया (Team India) में मौका मिलना कठिन नजर आ रहा है।

वहीं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अच्छा रिकॉर्ड होने के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ मौका नहीं दिए जाने के बाद संजू सैमसन भारतीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। वे आयरलैंड या फिर यूएसए जैसी उभरती हुए टीमों का हाथ थाम सकते हैं।

ऐसा रहा है Sanju Samson का करियर

संजू सैमसन ने साल 2015 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) के लिए अपना टी20 प्रारूप से डेब्यू किया था। अपने लगभग 9 साल के इंटरनेशनल करियर में उन्होंने अब तक केवल 25 टी20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 18.7 की औसत और 133.1 के स्ट्राइक रेट से 374 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से केवल 1 अर्धशतकीय पारी निकली है।

इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए 16 एकदिवसीय मैच भी खेले हैं, जिनमें उन्होंने 56.67 की औसत से 510 रन बनाए हैं। संजू (Sanju Samson) ने वनडे क्रिकेट में 1 शतक और 3 अर्धशतक भी जड़े हैं।

0/Post a Comment/Comments