टीम इंडिया से ठुकराए जाने के बाद तिहरा शतक जड़ने वाले इस भारतीय खिलाड़ी छोड़ा देश, थामा इस विदेशी टीम का हाथ


Team India: भारत में क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेल है। ऐसे में जाहिर है कि इसे खेलने वालों की संख्या भी काफी ज्यादा है। मगर एक मुकाबले में अधिकतम 11 खिलाड़ियों को ही देश का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य प्राप्त होता है। ऐसे में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का करियर मौकों के अभाव में गुनामी में ही खत्म हो जाता है। वहीं, कुछ खिलाड़ी भारत छोड़ दूसरे देशों के लिए क्रिकेट खेलना शुरू कर देते हैं।

अब भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में तीहरा शतक जड़ चुके एक खिलाड़ी ने भी टीम इंडिया (Team India) से लगातार नजरअंदाज होने के बाद विदेशी टीम के लिए खेलने का फैसला किया है। आइये आपको बताते हैं कि कौन है ये खिलाड़ी और वो किस टीम के लिए खेलता हुआ नजर आएगा।

यह भारतीय खिलाड़ी खेलेगा विदेशी टीम के लिए

भारतीय बल्लेबाज करुण नायर (Karun Nair) को दिसंबर, 2023 में आयोजित हुए आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में किसी भी टीम के द्वारा नहीं ख़रीदा गया। इसके बाद उन्होंने अप्रैल और मई महीने में इंग्लैंड में खेले जाने वाले काउंटी चैंपियनशिप में नॉर्थैंप्टनशायर की तरफ से खेलने का फैसला किया है। करुण इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के पहले सात मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 में करुण नायर लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का हिस्सा थे। तब भी उन्हें इंज़री रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। ऐसे में उनके इस बार ऑक्शन में बिकने की संभावना काफी कम थी।

भारत के लिए जड़ चुके हैं तीहरा शतक

32 साल के करुण नायर का इंटरनेशनल करियर काफी छोटा रहा है। मगर इस छोटे से करियर में उन्होंने कई प्रभावशाली पारियां खेली हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत (Team India) के लिए 6 टेस्ट और 2 वनडे मैच खेले हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में चेन्नई में खेले गए टेस्ट मैच में उन्होंने 303* रनों की नाबाद पारी खेली थी। उनसे पहले केवल वीरेंद्र सहवाग ही टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगा सके थे। इसके बावजूद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया।

गौरतलब है कि करुण नायर ने पिछले सीजन डिविजन वन में नॉर्थम्पटनशायर के लिए सीजन के आखिरी तीन मैचों में 78, 150 और 21 रन बनाए थे। हालांकि, इस बार नॉर्थम्पटनशायर डिविजन 2 में मुकाबले खेलेगी।

0/Post a Comment/Comments