भारत की हार के बाद विराट कोहली का ये पुराना बयान वायरल, बुरे फंसे किंग साहब

 


हैदराबाद में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच में भारत और इंग्लैंड के बीच कड़ी टक्कर हुई, भारत की हार से कई लोग निराश हुए। पहली पारी में दमदार प्रदर्शन और 190 रनों की बढ़त के बावजूद इंग्लैंड की जोशीली पारी के सामने भारतीय खिलाड़ियों के प्रयास व्यर्थ गए। उप-कप्तान ओली पोप की शानदार पारी, फॉक्स, अहमद और हार्टले के साथ उनकी साझेदारी ने इंग्लैंड को जीत दिलाई। इंग्लैंड के स्पिनरों ने महत्वपूर्ण विकेट लेकर दबाव बनाए रखा, लेकिन अंतिम सत्र में भारतीय टीम का प्रदर्शन बिखर गया. हालांकि केएस भरत और अश्विन ने संघर्ष किया, लेकिन हार्टले की गेंद ने भारत की उम्मीदें खत्म कर दीं और इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित कर दी।

इस हार के बाद फैंस ने मैच के अहम क्षणों में रक्षात्मक रणनीति बनाने के लिए कप्तान रोहित शर्मा की आलोचना की. कुछ लोगों ने उनके दृष्टिकोण पर सवाल उठाया, खासकर कई बार, और कुछ ने यह भी तर्क दिया कि उन्होंने इंग्लैंड के खेल में योगदान दिया। एक तरफ जहां रोहित की बात चर्चा में है तो वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली का एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा है. कोहली के इस वीडियो से कई लोगों ने यह भी कहा है कि भारतीय टीम अतिआत्मविश्वास में आ गई है.

हैदराबाद में सीरीज के पहले मैच में भारत की हार के बाद विराट कोहली तेजी से सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग टॉपिक बन गए। प्रशंसक पूर्व कप्तान के प्रभावशाली आंकड़ों और उनके नेतृत्व में टीम की पिछली सफलता को याद कर रहे हैं। इस वीडियो में कोहली ने टेस्ट मैचों में खेलने के दौरान भारतीय टीम की मानसिकता पर टिप्पणी की है. कोहली कहते हैं, "मैं यह अहंकार में नहीं कह रहा हूं, मैं दरअसल यह कह रहा हूं कि हमें खुद पर इतना भरोसा है कि हम किसी को भी, कहीं भी हरा सकते हैं। हमें खुद को साबित करना होगा। हम विपक्ष के कमजोर होने का इंतजार नहीं कर सकते।"

विराट कोहली ने क्या कहा?

हैदराबाद टेस्ट में भारत की हार के बाद कप्तान रोहित ने कहा, ''बल्लेबाजों ने मौके का फायदा नहीं उठाया. टेस्ट क्रिकेट चार दिनों तक खेला जाता है, इसलिए यह पता लगाना मुश्किल है कि चीजें कहां गलत हुईं। 190 रनों की बढ़त के साथ, हमें लगा कि हम खेल में काफी आगे हैं। भारतीय मौसम और पिच पर मैंने पहली बार किसी विदेशी क्रिकेटर की ऐसी पारी देखी है. ओली पोप ने बहुत अच्छा खेला. मुझे लगा कि 230 रन का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है, लेकिन हमने स्कोर तक पहुंचने के लिए अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, गेंदबाजों ने वास्तव में हमारी चर्चाओं से अलग बदलाव किए लेकिन अंत में पोप की उपलब्धि सराहनीय है। मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं क्योंकि यह एक करीबी मैच था।"

0/Post a Comment/Comments