'करोड़पति बनना चाहते हो', शाहीन अफरीदी पर भड़के अकरम और वकार यूनिस

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को ना देखकर हर कोई हैरान है। शाहीन को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट से ब्रेक दिया गया है लेकिन पाकिस्तान के कई दिग्गज इस रणनीति से काफी नाखुश हैं। पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने बताया कि शाहीन ने खुद इस टेस्ट से ब्रेक लेने का फैसला किया जिसके बाद वकार यूनिस के साथ, वसीम ने शाहीन की टेस्ट क्रिकेट के प्रति प्रतिबद्धता पर सवाल उठाया है।

वसीम ने फॉक्स क्रिकेट पर बोलते हुए कहा, “इसके ठीक बाद न्यूजीलैंड में पांच टी20 हैं और शाहीन कप्तान हैं। लेकिन टी20 क्रिकेट, किसे परवाह है? मैं समझता हूं कि ये मनोरंजन के लिए है और ये क्रिकेट बोर्डों, खिलाड़ियों के वित्तीय लाभ के लिए है, लेकिन क्रिकेटरों को पता होना चाहिए कि टेस्ट क्रिकेट ही सर्वोपरि है। अगर हम बात करें कि 20 साल पहले सिडनी में इस टेस्ट में क्या हुआ था, तो कोई नहीं जानता कि कल रात टी20 में क्या हुआ था। यही अंतर है। अगर आप खेल में महान बनना चाहते हैं या करोड़पति बनना चाहते हैं तो इन लोगों को समझना और सीखना होगा। आप दोनों बन सकते हैं लेकिन थोड़ी अधिक समझदारी के साथ।''

वसीम के अलावा उनके साथी वकार यूनिस ने भी शाहीन की क्लास लगाई और कहा कि ये उनके लिए एक झटका था क्योंकि वो इस तेज गेंदबाज के मैच में खेलने की उम्मीद कर रहे थे, खासकर जब पाकिस्तान 0-2 से पीछे चल रहा हो और पिछड़ रहा हो। वकार ने कहा, "मुझे हंसी आती है। ये मेरे लिए वाकई चौंकाने वाली बात है क्योंकि मैं उनसे इस टेस्ट मैच का हिस्सा बनने की उम्मीद कर रहा था क्योंकि वो पिछले मैच में अच्छे दिखे थे। वो पुराने शाहीन अफरीदी की तरह महसूस करने लगे थे और गेंद को स्विंग करा रहे थे।”

इसके अलावा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने भी शाहीन के ब्रेक लेने पर सवाल उठाया है। खैर, अब ये देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान को इस टेस्ट में उनकी कितनी कमी खलती है। अगर इस टेस्ट के पहले दिन की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 313 रन बना लिए हैं और अब पाकिस्तान को इस मैच में गेंदबाजों का साथ चाहिए होगा।

0/Post a Comment/Comments