ऑस्ट्रेलिया के युवा स्पिनर ने नॉकआउट में चलाया फिरकी का जादू, अपनी टीम को पहुंचाया फाइनल के करीब


बीबीएल के 13वें सीजन (BBL 223-24) के नॉकआउट मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पर्थ स्कॉर्चर्स को 50 रनों से हराया। पहले खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम ने 20 ओवर में 155/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम 16.2 ओवर में 105 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई। एडिलेड स्ट्राइकर्स के लॉयड पोप (4/24) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पर्थ स्कॉर्चर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और गेंदबाजों ने फैसले को सही साबित किया। एडिलेड स्ट्राइकर्स की शुरुआत खराब रही और ओपनर मैथ्यू शॉर्ट 6 रन बनाकर दूसरे ओवर में 8 के स्कोर पर चलते बने। दूसरे ओपनर और कप्तान मैथ्यू शॉर्ट भी ज्यादा देर नहीं टिके और वह 13 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुए। थॉमस केली और हैरी नील्सन भी क्रमशः 6 और 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस तरह टीम ने अपने 4 प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट 50 रनों के अंदर ही गंवा दिए।

हालाँकि, एक छोर से जेक वेदरल्ड ने मोर्चा संभाल रखा था और उन्होंने बेन मानेंटी के साथ पांचवें विकेट के लिए 43 रन जोड़े और स्कोर को 90 के पार ले गए। वेदरल्ड ने अर्धशतक जड़ा और 32 गेंदों में 56 रन बनाकर 91 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। मानेंटी ने 23 रनों का योगदान दिया। वहीं, हेनरी थोरंटोन ने नाबाद 28 और डेविड पेन ने नाबाद 14 रन बनाकर स्कोर को 150 के पार पहुँचाया। पर्थ स्कॉर्चर्स की तरफ से कप्तान आरोन हार्डी और कूपर कोनोली ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए ओपनिंग करने आये सैम हैनिंग और मार्कस हैरिस की जोड़ी ने 38 रनों की साझेदारी की। हैनिंग ने 20 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली और पांचवें ओवर में आउट हुए। अगले ओवर में हैरिस भी 8 के निजी स्कोर पर चलते बने। सैम वाइटमैन और आरोन हार्डी भी क्रमशः 2 और 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जोश इंग्लिस ने कूपर कोनोली के साथ मिलकर 22 रन जोड़े लेकिन 12 रन बनाकर 70 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए।

यहाँ से निचले क्रम के बल्लेबाज सस्ते में सिमट गए और फिर आखिरी विकेट के रूप में कोनोली भी आउट हो गए, जिन्होंने 31 रनों की पारी खेली। इस तरह 17वें ओवर में ओवर में पारी सिमट गई। पर्थ स्कॉर्चर्स की तरफ से लॉयड पोप ने चार और कैमरन बॉयस ने तीन विकेट झटके।

22 जनवरी को फाइनल में जगह बनाने के लिए चैलेंजर मुकाबला खेला जायेगा, जिसमें एडिलेड स्ट्राइकर्स के सामने ब्रिस्बेन हीट होगी। इस मुकाबले में विजेता टीम को फाइनल में सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ ख़िताब जीतने के लिए भिड़ना होगा।

0/Post a Comment/Comments