पृथ्वी शॉ का टीम इंडिया में करियर हुआ खत्म, BCCI ने उनके खिलाफ की ये बड़ी कारवाई, अब कभी नहीं पहन पाएंगे नीली जर्सी


Team India: भारतीय टीम में हर साल कई सारे प्रतिभाशाली खिलाड़ी आते हैं जो जल्द ही पूरी दुनिया में अपने टैलेंट का लोहा मनवा लेते हैं। हालांकि इनमें से कई ऐसे होते हैं जो जितनी तेजी से टीम इंडिया (Team India) में आते हैं, उतनी ही तेजी से टीम से बाहर भी हो जाते हैं। ऐसे ही एक क्रिकेटर का नाम है पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw), जो काफी समय से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की राह तलाश रहे हैं। इसी बीच उनके लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उन्हें लेकर एक बड़ी कारवाई की है। इसके चलते उनके वापसी के रास्ते बंद नजर आने लगे हैं।

पृथ्वी शॉ का Team India में आना हुआ और भी मुश्किल

टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ बल्लेबाजों में से एक और युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ लंबे समय से टीम से बाहर हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतराष्ट्रीय मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ साल 2021 में खेला था। तब से लेकर अब तक वह भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। हालांकि टीम में वापसी के लिए उन्होंने काफी कोशिश की। बता दें कि पिछले साल इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में भी उन्होंने हिस्सा लिया था, मगर उस दौरान वह चोटिल हो गए थे। उसी को लेकर बीसीसीआई ने यह फैसला किया है कि शॉ, जो घुटने के लिगामेंट की चोट के कारण पिछले साल अगस्त से खेल से बाहर हैं, उन्हें अगले तीन हफ्तों में और अधिक कठोर कार्यभार से गुजरना होगा ताकि यह आकलन किया जा सके कि उनका प्रदर्शन सही है या नहीं।

आईपीएल 2024 में भी खेलने पर बना संशय

24 वर्षीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की फिटनेस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अब पैनी निगाह रखने वाली है। बता दें कि फिलहाल वह नेशनल क्रिकेट अकादमी, बैंगलोर में है। यहां उन्हें कई तरह के शारीरिक परीक्षण से गुजरना होगा। इसे कराने का मकसद उनकी फिटनेस का सही आकलन करना है। यही नहीं, सूत्रों की मानें, तो शॉ को पूरी तरह से फिट होने के बाद कुछ मुकाबले भी खेलने होंगे। इसके बाद ही वह अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में वापसी कर सकेंगे। आने वाला एक महीना टीम इंडिया (Team India) के इस खिलाड़ी के लिए बेहद अहम रहने वाला है।

0/Post a Comment/Comments