टीम इंडिया के 7 क्रिकेटर जो पहले नॉन वेज देख टूट पड़ते थे अब देखकर करते हैं उलटी

 


Know why these 7 cricketers of Team India gave up meat?: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी फिटनेस बरकरार रखने के लिए न सिर्फ जिम में घंटों पसीना बहाते हैं बल्कि अपनी डाइट का भी खूब ख्याल रखते हैं। कुछ क्रिकेटर ऐसे भी हैं जो शाकाहारी भोजन अपनाते हैं। वहीं, कुछ लोगों ने किसी कारण से मांस खाना छोड़ दिया और शाकाहारी भोजन शुरू कर दिया। आइए जानते हैं उन क्रिकेटरों के बारे में.

7. विराट कोहली

Know why these 7 cricketers of Team India gave up meat: विराट कोहली को बचपन में बिरयानी बहुत पसंद थी. लेकिन 2018 में विराट कोहली ने मांस खाना छोड़ दिया. इतना ही नहीं, वह अब दूध, दही, घी जैसे डेयरी उत्पादों का सेवन भी नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा था कि वह सर्वाइकल स्पाइन की समस्या से पीड़ित हैं और उनके शरीर में यूरिक एसिड का स्तर लगातार बढ़ रहा है। इस वजह से उन्होंने नॉनवेज खाना बंद कर दिया.

5. हार्दिक पंड्या

इस लिस्ट में हार्दिक पंड्या का भी नाम है. उन्होंने खुद को फिट रखने के लिए कुछ साल पहले मांस खाना छोड़ दिया था। वह अब पूरी तरह से शाकाहारी भोजन का पालन करते हैं।

5. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा पहले भी मांस खाते थे. हिटमैन को अक्सर उनकी फिटनेस के लिए ट्रोल किया जाता था। इस वजह से उन्होंने अपना आहार बदल लिया और अब पूरी तरह से शाकाहारी आहार लेते हैं।

4. शिखर धवन

शिखर धवन ने 2018 में मांस खाना छोड़ दिया और केवल शाकाहारी भोजन करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा था कि मांस खाने की वजह से उन्हें नकारात्मक ऊर्जा महसूस होती है. खुद को स्वस्थ रखने के लिए उन्होंने शाकाहारी भोजन पर जोर दिया।

3. इशांत शर्मा

इशांत शर्मा कभी मीट के शौकीन थे. लेकिन एक बार उन्होंने बाज़ार में मुर्गियों के साथ ख़राब व्यवहार देखा और इसका उन पर बहुत प्रभाव पड़ा। फिर उन्होंने खुद को शाकाहारी बनाने का फैसला किया. अब इशांत पूरी तरह से शाकाहारी हैं.

2. युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल को मीट भी बहुत पसंद है. अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि चांदनी चौक पर मिलने वाले कबाब और बटर चिकन उनके पसंदीदा हैं. लेकिन फिटनेस को ध्यान में रखते हुए वह 2020 में पूरी तरह से शाकाहारी बन गए।

1. रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन बचपन से ही शाकाहारी रहे हैं। लेकिन पोषण के कारण उन्होंने नॉनवेज खाना शुरू कर दिया, लेकिन यह उन्हें ज्यादा पसंद नहीं था. अब उन्होंने फिर से पूरी तरह से शाकाहारी भोजन शुरू कर दिया है।

0/Post a Comment/Comments