अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाने वाले रिंकू सिंह पर मेहरबान हुए योगी आदित्यनाथ, कर दी पैसों की बारिश, 7 जन्म भी नहीं होगी कोई कमी

 


Rinku Singh: टीम इंडिया (Team India) के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) को अब किसी पहचान की जरूरत नहीं है. अब वह खुद में एक ब्रांड बन गए हैं. आईपीएल 2023 उनकी जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट था. इसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। भारतीय टीम के फिनिशर कहे जाने वाले रिंकू ने फैंस के दिलों में अपनी जगह बनाई और आज सब के फेवरेट बन चुके हैं. इस उम्र में उन्होंने जो हासिल किया है वह कई युवाओं के लिए एक सपना है। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के इस युवा खिलाड़ी ने पिछले साल एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) में क्रिकेट में गोल्ड जीता था.

उत्तर प्रदेश सरकार ने Rinku Singh को दिए 3 करोड़

रिंकू सिंह ने अपने देश और अपने राज्य का नाम ऊंचा किया है. सोमवार 29 जनवरी को यूपी दिवस के मौके पर आयोजित हो रहे कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर राज्य के कई प्रमुख लोग शामिल हुए. इस कार्यक्रम में स्वर्ण पदक जीतने पर उत्तर प्रदेश सरकार ने रिंकू को इनाम के तौर पर 3 करोड़ रुपये दिए. इसके अलावा सम्मान स्वरूप रिंकू को कई अन्य चीजें भी दी गईं। इस उम्र में रिंकू के लिए यह किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है.

T20 World Cup 2024 खेलते नजर आएंगे Rinku Singh

आईपीएल 2023 सीज़न में शानदार प्रदर्शन के बाद रिंकू सिंह (Rinku Singh) को भारत की टी20 टीम में शामिल किया गया और उन्होंने फिनिशर की भूमिका निभाई। अगस्त 2023 में डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 में डेब्यू करने के बाद से उन्होंने अब तक 15 टी20 मैचों में 89 की औसत और 176.23 की स्ट्राइक रेट से 356 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए हैं. उनका औसत इस बात का गवाह है की वो किस प्रकार के फिनिशर हैं. आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में उनकी जगह लगभग पक्की मानी जा रही है.

0/Post a Comment/Comments