टीम इंडिया के ये 5 खिलाड़ी एक साथ छोड़ेंगे भारत का साथ, अब विदेशी टीम के लिए खेलेंगे क्रिकेट


 Team India : किसी भी भारतीय क्रिकेटर का लक्ष्य टीम इंडिया के लिए खेलना होता है लेकिन किसी के लिए भी भारतीय टीम में जगह बना पाना आसान नहीं होता है। बदलते दौर में युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम में खूब मौके दिए जा रहे है,जबकि सीनियर खिलाड़ियों को टीम में जगह बनाना मुश्किल होता जा रहा है। इस बीच फैंस उन भारतीय खिलाड़ियों की खूब चर्चा कर रहे है,जो मौजूदा समय में टीम इंडिया से बाहर चल रहे और वह अब विदेशी टीम से खेलने का फैसला कर सकते है। आगे हम टीम इंडिया (Team India) के 5 खिलाड़ियों के बारें में बताने वाले है।

1. अजिंक्य रहाणे

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)  इन दिनों भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। इन्हे 2022 में ही टीम इंडिया की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था लेकिन आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद इन्हे वापस भारतीय टीम में चयनित किया गया था। उसके बाद इन्होंने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया था।

हालांकि उसके बाद यह वेस्टइंडीज शृंखला में कुछ खास कमाल नहीं कर सके,जिसके बाद इन्हे भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। फैंस का ऐसा मानना है की यह इंग्लैंड में खेले जाने वाले काउंटी चैम्पियनशिप में भाग ले सकते है। इन्होंने टीम इंडिया (Team India) के लिए 85 टेस्ट मैचों में 5077 रन बनाए है,जबकि 90 वनडे मैच में 2962 और 20 टी20 मैच में 375 रन बनाए है।

2. शिखर धवन

टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) एक साल से भी अधिक समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। अब इनकी टीम इंडिया में वापसी की कोई संभावना नहीं दिखाई दे रही है।  इनको लेकर भी फैंस का ऐसा मानना है की यह भी इंग्लैंड में आयोजित होने वाली काउंटी चैम्पियनशिप में किसी टीम के लिए खेलते हुए नजर आ सकते है। शिखर धवन ने अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे के रूप में खेला था। शिखर धवन ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 34 टेस्ट में 2315 रन,167 वनडे मैचों में 6793 रन और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए है।

3. चेतेश्वर पुजारा

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) भी मौजूदा समय में भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। टेस्ट फॉर्मेट में भारत के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया के लिए अपना अंतिम टेस्ट मैच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेला था। इस बड़े मौके पर पुजारा पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे,जिसके बाद इन्हे भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया।

फिलहाल यह रणजी ट्रॉफी 2024 में अपनी टीम सौराष्ट्र की ओर ए खेलते हुए नजर आ रहे है। युवा खिलाड़ियों के होते टीम इंडिया (Team India) में वापसी की संभावना इनकी भी बहुत कम दिखाई दे रही है। इस स्थिति में फैंस का यह मानना है की यह काउंटी चैम्पियनशिप में सेसेक्स की ओर से एक बार फिर से खेलते हुए दिखाई दे सकते है।

4.युजवेन्द्र चहल

टीम इंडिया (Team India) के स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल (Yuzvednra Chahal) भी टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे है। इन्हे वेस्टइंडीज सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया के वनडे टीम में जगह मिली थी लेकिन एक भी मैच के प्लेइंग इलेवन में इन्हे मौका नहीं मिला था। फैंस का यह अनुमान है की युजवेन्द्र चहल भी काउंटी चैम्पियनशिप खेलने के लिए इंग्लैंड जा सकते है,यह पिछले साल केंट की तरफ से खेलते हुए नजर भी आयें थे। युजवेन्द्र चहल ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 72 वनडे में 121 विकेट और 80 टी20 मैचों में 96 विकेट अपने नाम दर्ज किए है।

5. जयदेव उनादकट

टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज उनादकट (Jaydev Unadkat) को लंबे अंतराल के बाद भारतीय टीम में दोबारा जगह मिली थी। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद इन्हे पहले टीम इंडिया के टेस्ट टीम में जगह मिली थी। उसके बाद यह भारतीय टीम के वनडे दल में भी शामिल हुए थे। वेस्टइंडीज शृंखला के दौरान टेस्ट और वनडे के एक-एक मैच में इन्हे मौका मिला।

जिसमे यह पूरी तरह से फ्लॉप हुए नतीजतन इन्हे भारतीय टीम (Team India) से बाहर होना पड़ा। फैंस का यह मानना है की जयदेव उनादकट भी इंग्लैंड में आयोजित होने वाले काउंटी चैम्पियनशिप में खेलते हुए नजर आ सकते है। इन्होंने 4 टेस्ट मैच में 3,8 वनडे 9 और 10 टी20 में 11 विकेट अपने नाम किए है।

0/Post a Comment/Comments