40 पार कर चुके हैं ये 3 खिलाड़ी, फिर भी टीम इंडिया से संन्यास लेने को नहीं है तैयार

 


Team India: टीम इंडिया (Team India) इस वक्त अच्छी फॉर्म से गुजर रही है। टीम में युवा खिलाड़ियों को खूब मौके दिए जा रहे हैं. इन युवा खिलाड़ियों ने भी खुद को साबित किया है. लेकिन टीम इंडिया में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं तो टीम को छोड़ना ही नहीं चाह रहे हैं. 40 साल की उम्र होने के बाद भी इन खिलाड़ियों ने टीम में अपनी जगह बना रखी है, जिसके कारण युवा खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पा रहा है. आज हम आपके लिए तीन ऐसे खिलाड़ियों के नाम लेकर आए हैं जो 40 साल के होने के बाद भी टीम में हैं।

1. चेतेश्वर पुजारा

टीम इंडिया (Team India) के टेस्ट टीम के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर आता है. पुजारा लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। तब से उनकी टेस्ट टीम में वापसी नहीं हुई है। पुजारा इस समय 35 साल के हैं। टेस्ट क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी के लिए फिटनेस बेहद जरूरी है. लेकिन फिर भी वह क्रिकेट नहीं छोड़ना चाहते. उन्होंने भारत के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं.

2. रिद्धिमान साहा

इस लिस्ट में टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) का नाम भी शामिल है. साहा फिलहाल 39 साल के हैं. उन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है. वह भी लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. अब उन्हें टीम में जगह नहीं मिल रही है. आपको बता दें कि साहा आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हैं.

3. अजिंक्य रहाणे

टीम इंडिया (Team India) के सीनियर टेस्ट बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का नाम इस लिस्ट में आखिरी नंबर पर आता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम में मौका नहीं दिया गया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था. रहाणे फिलहाल 35 साल के हैं. लेकिन उन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है. वह घरेलू क्रिकेट में मुंबई की कप्तानी करते हैं।

0/Post a Comment/Comments