3 पाकिस्तानी खिलाड़ी जो ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के बाद भारतीय टीम के लिए खतरा बन गए हैं


ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार, 6 जनवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान को आठ विकेट से हराकर महत्वपूर्ण आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) (डब्ल्यूटीसी) 2023-25 ​​अंक हासिल किए। टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3-0 से क्लीन स्वीप किया, जबकि पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया में लगातार 17वीं टेस्ट हार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट में पाकिस्तान पर आठ विकेट की शानदार जीत के साथ टीम इंडिया को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में शीर्ष पर पहुंचा दिया है। पहले दो गेम भी जीतने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3-0 से वाइटवॉश पूरा किया। इस हार के साथ पाकिस्तान छठे स्थान पर रह गया. 

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान एससीजी टेस्ट के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​अंक तालिका को देखते हुए, ऑस्ट्रेलियाई टीम 54 अंकों और 56.25 अंक प्रतिशत (पीसीटी) के साथ पहले स्थान पर है। उन्होंने आठ मैच खेले हैं, पांच जीते और दो हारे, जबकि एक टेस्ट बराबरी पर ख़त्म हुआ है.

लगातार तीन टेस्ट हार के साथ, पाकिस्तान 22 अंकों और 36.66 पीसीटी के साथ छठे स्थान पर है। उन्होंने इससे पहले जुलाई 2023 में श्रीलंका को दो टेस्ट मैचों में हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया, लेकिन उसके लिए चिंता की कोई बात नहीं है.

पाकिस्तान की टीम में कुछ नए खिलाड़ी हैं जो आने वाले सालों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर दबदबा बना सकते हैं। वे टी20 विश्व कप 2024 जैसे आगामी आईसीसी टूर्नामेंटों में प्रतिद्वंद्वी भारत से बदला लेने में पाकिस्तान की मदद भी कर सकते हैं।

आइए एक नजर डालते हैं पाकिस्तान के उन 3 खिलाड़ियों पर जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकते हैं

3. मीर हमजा

बाएं हाथ के स्विंग गेंदबाज का स्विंग और सीम मूवमेंट असाधारण रूप से शीर्ष पायदान पर है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई शीर्ष क्रम और मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं। अगर उन्हें टी20 विश्व कप 2024 के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया तो भारतीय बल्लेबाजों को मुश्किल हो सकती है।

2. सलमान अली आगा

सलमान अली आगा पहले ही श्रृंखला में कुछ उपयोगी पारियां खेल चुके हैं और विश्व स्तरीय गेंदबाजी खेलने की उनकी क्षमता शानदार है। साथ ही एक ऑलराउंडर होने के नाते वह निश्चित रूप से विरोधियों के लिए खतरा साबित होंगे।

1. आमेर जमाल

ऑस्ट्रेलिया के इस टेस्ट के बाद 27 साल के आमेर जमाल को जल्द ही पार्टनरशिप-ब्रेकर का खिताब मिलने वाला है. जमाल की आशावादी बल्लेबाजी दूसरी चीज है जो PAK टीम के निचले क्रम को मजबूत कर सकती है।

0/Post a Comment/Comments