भारत में जन्मे 3 क्रिकेटर जो आगामी U19 विश्व कप 2024 में अन्य टीमों के लिए खेलेंगे


U19 विश्व कप का 15वां संस्करण 19 जनवरी को आयरलैंड और यूएसए U19 टीमों के बीच मैच के साथ शुरू होने वाला है। यह टूर्नामेंट साउथ अफ्रीका में होगा और फाइनल 11 फरवरी को बेनोनी में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने पिछला संस्करण 2022 में वेस्टइंडीज में जीता था।

वे अपने खिताब का बचाव करेंगे। भारत ने यह टूर्नामेंट पांच बार जीता है, जो इतिहास में सबसे अधिक है। उदय सहारन की अगुवाई वाली मौजूदा भारतीय टीम भी अच्छी दिख रही है। लेकिन भारत में जन्मे कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो दूसरे देशों के लिए खेलेंगे। यहां हम तीन भारतीय मूल के क्रिकेटरों के बारे में बात करेंगे जो दूसरी टीमों के लिए खेलेंगे।

3. स्नेहिथ रेड्डी (न्यूजीलैंड)

स्नेहिथ रेड्डी आगामी U19 विश्व कप 2024 में न्यूजीलैंड टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। 17 वर्षीय का जन्म आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में हुआ था। हालाँकि, उनका परिवार न्यूजीलैंड चला गया, जहाँ उन्होंने अपना करियर शुरू किया। वह न्यूजीलैंड U19 टीम के लिए पदार्पण नहीं करेंगे। ईश सोढ़ी और रचिन रवींद्र की तरह, वह न्यूजीलैंड के लिए खेलने वाले भारत में जन्मे दूसरे क्रिकेटर हो सकते हैं।

2. हरकीरत बाजवा (ऑस्ट्रेलिया)

हरकीरत बाजवा ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना दूसरा U19 विश्व कप खेलेंगे। उन्होंने आखिरी संस्करण भी 2022 में खेला था, जब ऑस्ट्रेलिया क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था। बाजवा का जन्म पंजाब के मोहाली में हुआ था और उनका परिवार बेहतर अवसर की तलाश में मेलबर्न भाग गया था। उनके पिता एक ट्रैवल एजेंसी में टैक्सी ड्राइवर हैं। बाजवा काफी प्रभावी स्पिनर हैं और आने वाले U19 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलियाई किट में नजर आएंगे।

1. उत्कर्ष श्रीवास्तव (यूएसए)

यूएसए 2010 के बाद टूर्नामेंट में वापसी करेगा। उन्होंने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, और दिलचस्प बात यह है कि उन सभी खिलाड़ियों की जड़ें भारत में हैं। हालाँकि, अगर हमें किसी एक को चुनना हो, तो 16 वर्षीय उप-कप्तान उत्कर्ष श्रीवास्तव एकदम सही रहेंगे। उनका जन्म 2007 में पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था और उन्होंने भारत को टी20 विश्व कप जीतते हुए देखा होगा। लेकिन अब वह यहां संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए खेल रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments