टीम इंडिया के इन 2 खिलाड़ियों के साथ हुआ बुरा बर्ताव, रनों का अंबार लगा रहें हैं, लेकिन फिर भी नहीं मिल रहा मौका

 


Team India : भारतीय टीम अब इंग्लैंड के साथ टेस्ट क्रिकेट में दो-दो हात करने को तैयार है। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की शृंखला खेली जानी है,जिसका आगाज 25 जनवरी से राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद में होना है। भारत और इंग्लैंड के बीच की शृंखला के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम के 16 सदस्यी स्क्वाड का चयन किया जा चुका है। इस दौरान फैंस के मध्य 2 युवा खिलाड़ियों को लेकर खूब चर्चा हो रही है,जिनके भारतीय टीम (Team India) के दल मैं चयनित होने की सबको आशा थी।

इन दो खिलाड़ियों का नहीं हुआ Team India में चयन

फैंस के बीच इन दिनों भारतीय टीम (Team India) के जिन दो खिलाड़ियों को लेकर चर्चा की जा रही है,वह खिलाड़ी कोई और नहीं युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) और अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) है। यह दोनों युवा बल्लेबाज भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली गई शृंखला के पहले दो मैच के स्क्वाड में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है।

इनमे से अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) इससे पहले भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल तो हो चुके है लेकिन अभी तक उनका डेब्यू नहीं हुआ है। जबकि युवा खिलाड़ी सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को अभी तक टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में कभी नहीं चुना गया है। सबको ऐसी उम्मीद थी की इन्हे इंग्लैंड सीरीज में मौका मिल सकता है लेकिन एक बार फिर से इन्हे टीम इंडिया के स्क्वाड से बाहर ही रहना पड़ा है।

ऐसा रहा है दोनों खिलाड़ियों का प्रथम श्रेणी में प्रदर्शन

टीम इंडिया (Team India) के दोनों युवा खिलाड़ियों ने प्रथम श्रेणी में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने अपनी टीम मुंबई की तरफ से खेलते हुए 43 मैचों की 63 पारियों में 69.66 की औसत से 3692 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से 13 शातक और 10 अर्धशतक निकले है,301 रनों की नाबाद पारी इनकी सबसे बेस्ट पारी रही है।

वहीं युवा बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) ने अपनी टीम बंगाल की तरफ से खेलते हुए 89 मैचों की 153 पारियों में 47.03 की औसत से 6585 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से 26 अर्धशतक और 22 शतकीय पारी निकली है,233 रन अभिमन्यु ईश्वरन की एक पारी का सबसे बेस्ट स्कोर रहा है।

0/Post a Comment/Comments