टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया घोषित, श्रेयस-शुभमन समेत 5 दिग्गज हुए बाहर, तो धोनी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

 


Team India: इसी साल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप का 9वां संस्करण आयोजित करवाया जाएगा। जहां टीम इंडिया (Team India) के पास भारतीय क्रिकेट फैंस का 10 साल से आईसीसी ट्रॉफी जीतने का इंतजार खत्म करने का मौका होगा। इस मेगा इवेंट में बीसीसीआई, टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी उन सभी गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे, जो उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में की थी। साथ ही वे काफी सावधानी ने स्क्वाड का चुनाव करेंगे। आइये आपको बताए हैं कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम कैसी हो सकती है?

श्रेयस-शुभमन समेत 5 दिग्गज होंगे बाहर

श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी इस समय बेहद खराब फॉर्म से जूझे रहे हैं। अगर उनका ऐसा ही प्रदर्शन जारी रहता है, तो उनकी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम से छुट्टी हो सकती है। सिर्फ श्रेयस और शुभमन ही नहीं रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को भी टीम में मौका मिलना काफी कठिन दिखाई दे रहा है।

इन दिग्गज खिलाड़ियों ने खेल के लम्बे प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन दिखाया है, लेकिन टी20 क्रिकेट में इनका खेल ज्यादा बेहतर नहीं रहा है। ऐसे में अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति इन्हे भी नजरअंदाज कर सकती है।

युवाओं को मिलेगा मौका

हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई घरेलू टी20 सीरीज से पहले ही टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने साफ़ कर दिया था कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का चयन आईपीएल 2024 के आधार पर किया जाएगा। यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन, रिंकू सिंह और रवि बिश्नोई जैसे युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 में काफी प्रभावशाली प्रदर्शन दिखाया था। ऐसे में इन्हे स्क्वाड में जगह दी जा सकती है।

इनके अलावा, सूर्याकुमार यादव, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी टीम (Team India) का हिस्सा बने रहेंगे। इतना ही नहीं महेंद्र सिंह धोनी भी बतौर मेंटॉर टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं।

T20 WC 2024 के लिए Team India की संभावित स्क्वाड इस प्रकार है –

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।

0/Post a Comment/Comments