इंग्लैंड सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैचों से बाहर हुआ टीम इंडिया का ये खतरनाक गेंदबाज


Team India: भारत और इंग्लैंड के बीच बहुप्रतीक्षित टेस्ट श्रृंखला का आगाज 25 जनवरी से होगा। लगभग डेढ़ महीने तक खेली जाने वाली इस टेस्ट सीरीज में कुल 5 मुकाबले खेले जाएंगे। दोनों देशों के बीच आखिरी बार साल 2021 में टेस्ट श्रृंखला खेली गई थी, जो 2 – 2 की बराबरी पर खत्म हुई थी। ऐसे में दोनों ही टीमें इस बार हर हाल में ख़िताब अपने नाम करना चाहेंगी।

इस सीरीज को शुरू होने में अधिक समय शेष नहीं है, इसलिए अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली चयनसमिति जल्द ही भारतीय स्क्वाड (Team India) का ऐलान कर सकती है। मगर इस श्रृंखला के शुरू होने से पहले भारत (Team India) को बड़ा झटका लगा है। टीम का एक दिग्गज तेज गेंदबाज पहले दो मुकाबलों के उपलब्ध नहीं हो सकेगा।

यह दिग्गज गेंदबाज नहीं खेल पाएगा पहले दो मैच

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को स्क्वाड (Team India) में शामिल किया गया था। मगर मैच खेलना उनकी फिटनेस के ऊपर निर्भर था। शमी पूर्ण फिटनेस हासिल नहीं कर सके और उन्होंने दोनों मैचों में हिस्सा नहीं लिया। अब इंग्लैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला में भी शमी शुरुआती 2 मैच मिस कर सकते हैं।

इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि मोहम्मद शमी को अभी तक मेडिकल टीम ने हरी झंडी नहीं दी। ऐसे में उनका शुरुआती 2 मुकाबले मिस करना तय है, जबकि आगे के मैचों में उनकी हिस्सेदारी तत्कालीन परिस्थियों पर निर्भर करेगी।

शमी ने वर्ल्ड कप के बाद करवाई थी सर्जरी

वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी ने अपने प्रदर्शन से सभी को दीवाना बना दिया था। मगर टूर्नामेंट खत्म होने के बाद उन्होंने अपने टखने की समस्या ने निदान पाने के लिए सर्जरी करवाई, जिससे वो अभी तक नहीं उबर पाए हैं। उनके दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक ठीक हो जाने की उम्मीद की जा रही थी। मगर अब उनका इंग्लैंड के खिलाफ मैच में हिस्सा लेना भी संदिग्ध नजर आ रहा है।

आपको बता दें कि भारत (Team India) और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में 25 से 29 जनवरी के बीच खेला जाएगा। दूसरा मैच विशाखापत्तनम में 2 से 6 फरवरी, तीसरा टेस्ट 15 से 19 फरवरी तक राजकोट में और चौथा मैच 23 से 27 फरवरी तक रांची में खेला जाएगा। वहीं, सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट 7 से 11 मार्च के बीच धर्मशाला में होगा।

0/Post a Comment/Comments