12 साल से भारत में अजेय है टीम इंडिया, बनाया है घर में सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने का विश्व रिकॉर्ड

 


IND vs ENG Test Series: एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट टीम भारत में टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए आने वाली है। भारत में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती होने वाली है। क्योंकि टीम इंडिया को पूरे भारत में टेस्ट सीरीज में अजेय माना जाता है। पिछले 12 सालों से कोई भी क्रिकेट टीम भारत को भारतीय सरजमीं पर टेस्ट सीरीज नहीं हर पाई है। घर में भारत का रिकॉर्ड देखकर आपके भी होश उड़ जाएंगे।

12 साल से नहीं हारा है भारत

भारतीय टीम को आखरी बार टेस्ट सीरीज में 12 साल पहले हार मिली। इसके बाद से भारतीय टीम साल 2013 से लगातार अपने घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज जीतती आई है। भारतीय क्रिकेट टीम ने अभी तक अपने घरेलू मैदान पर 16 टेस्ट सीरीज जीती हैं। जिसमें टीम इंडिया को 36 टेस्ट मैचों में शानदार जीत मिली है। इसके साथ टीम इंडिया ने अपने घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने का विश्व रिकॉर्ड भी बनाया है। इस रिकॉर्ड में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया टीम है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपने घरेलू सरजमीं पर 10 टेस्ट सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाया है।

इंग्लैंड टीम की होगी भारत में परीक्षा

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को आज के समय में विश्व की सबसे मजबूत क्रिकेट टीम कहा जाता है। लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की असली परीक्षा भारत में होने वाली टेस्ट सीरीज में होगी। क्योंकि भारत के घरेलू पिच हमेशा से ही स्पिन गेंदबाजों की बहुत ही मददगार रही हैं। जिस कारण भारतीय टीम विपक्षी टीम के लिए स्पिन जाल बिछाती है। भारतीय टीम के स्पिन अटैक के सामने एक से बड़े एक बल्लेबाज धराशाही हो जाते हैं।

0/Post a Comment/Comments