अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच में कुछ ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, गिल हुए बाहर, तो 3 तेज गेंदबाजों को मौका


Team India: टीम इंडिया का अगला द्विपक्षीय असाइनमेंट अफगानिस्तान के खिलाफ है। दोनों देशों के बीच 11 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। यह श्रृंखला इसी साल जून में खेली जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की आखिरी द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला है। ऐसे में नीली जर्सी वाली टीम के लिए यह बेहद महत्वपूर्व सीरीज है।

रविवार को अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली चयनसमिति ने अफगानिस्तान के खिलाफ इस सीरीज के लिए 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया, जिसका कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है। आज हमारे इस खास आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि अफगान टीम के खिलाफ पहले मुकाबले में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी।

IND vs AFG मैच में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बड़े बल्लेबाजों की टीम में वापसी हुई है। दोनों दिग्गजों ने अपने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला 2022 में खेला था। इसके अलावा शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है। हालांकि, जायसवाल ही रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने के मजबूत दावेदार है, क्योंकि गिल का बल्ला पिछले कुछ समय से खामोश है। इसके अलावा रिंकू सिंह और जितेश शर्मा जैसे उबरते हुए खिलाड़ी भी अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में एक्शन मोड में नजर आ सकते हैं।

ऐसी हो सकती हो सकती है Team India की प्लेइंग XI

बल्लेबाज: कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत यशस्वी जायसवाल कर सकते हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर विराट कोहली की जगह फिक्स है। चौथे नंबर पर तिलक वर्मा और पांचवें स्थान पर रिंकू सिंह बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं।

ऑलराउंडर: चोटिल हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में यह डिपार्मेंट थोड़ा कमजोर नजर आ रहा है। अक्षर पटेल के रूप में केवल एक ऑलराउंडर अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 खेल सकता है।

गेंदबाजी: अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान की तिकड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाजी आक्रमण को संभालेंगे। वहीं, रवि बिश्नोई के रूप में एक प्रॉपर स्पिनर भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकता है और साथ ही अक्षर पटेल भी स्पिनर की भूमिका निभाएंगे।

Team India की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है –

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।

0/Post a Comment/Comments