चोटों ने बढ़ाई T20 वर्ल्ड कप से पहले BCCI की चिंता, चोटिल चल रहे टीम इंडिया के ये 4 स्टार खिलाड़ी

 


T20 World Cup: वनडे विश्व कप 2023 के बाद सभी टीमों ने T20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी शुरू कर दी है। वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भी फाइनल में जीत नहीं दर्ज नहीं कर पाई। अब इसके बाद T20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चिंता और भी बढ़ गई है क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम के चार स्टार खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप से पहले चोट का शिकार हो गए हैं।

1. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या वनडे विश्व कप में चोटिल हो गए थे जिस कारण वह अभी तक टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए हैं और हार्दिक पांड्या अगले कुछ समय तक टीम इंडिया से बाहर रह सकते हैं। हार्दिक पांड्या की वजह से टीम इंडिया को एक अतिरिक्त गेंदबाज और बल्लेबाज मिल जाता है।

2. ऋतुराज गायकवाड (Rituraj Gaikwad)

ऋतुराज गायकवाड भारतीय T20 टीम के एक शानदार बल्लेबाज हैं। लेकिन ऋतुराज गायकवाड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो हो गए हैं। ऋतुराज गायकवाड़ की चोट भी बीसीसीआई की चिंता बढ़ा सकती है।

3. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)

मोहम्मद शमी ने पूरे वनडे विश्व कप में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन मोहम्मद शमी भी इस समय चोट का शिकार हो गए हैं। मोहम्मद शमी अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। मोहम्मद शमी ने वनडे विश्व कप के कुछ मैच खेल कर ही सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बना दिया।

4. सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav)

सूर्यकुमार यादव इस समय T20 में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी के सामने दुनिया के एक से बढ़कर एक घातक गेंदबाज भी घुटने टेक देते हैं। लेकिन सूर्यकुमार यादव भी इस समय चोट का शिकार हो गए हैं। जो बीसीसीआई के लिए सबसे ज्यादा चिंता का विषय बना हुआ है। क्योंकि अगले साल टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप खेलना है जिसमें सूर्यकुमार यादव मुख्य रोल अदा कर सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments