SA vs IND : टीम इंडिया को मिली 8 विकेट से करारी हार, दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज ने जड़ा शानदार शतक


दक्षिण अफ्रीका और टीम इंडिया (SA vs IND) के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला केबेरहा में खेला गया। प्रोटियाज टीम के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जोकि टीम के लिए सही साबित रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 47वें ओवर में 211 रनों पर ढेर हो गई। 212 रनों का लक्ष्य जवाब में मेजबान टीम ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और मुकाबले को 8 विकेट रहते जीत लिया।

पहले बल्लेबाजी मिलने पर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (4 रन) मैच की दूसरी ही गेंद पर पवेलियन लौट गए लेकिन उसके बाद सुदर्शन और तिलक वर्मा ने 42 रनों की अहम साझेदारी की। तिलक वर्मा ने 30 गेंदों पर 10 रनों की धीमी पारी खेली। तीसरे विकेट के लिए कप्तान केएल राहुल और साईं सुदर्शन ने मिलकर 68 रन जोड़े। साईं सुदर्शन ने अपने वनडे करियर का लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया और 62 रनों की अहम पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा।

मध्यक्रम में संजू सैमसन 12 रनों पर फ्लॉप रहे तो तो केएल राहुल 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हो गए। राहुल के विकेट के बाद भारतीय टीम ने लगातार विकेट गंवा दिए। अपना पहला वनडे खेल रहे रिंकू सिंह 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे, तो अक्षर पटेल ने 7 व कुलदीप यादव ने 1 रन बनाया। हालांकि, अंत में अर्शदीप सिंह के 18 व आवेश खान के 9 रनों कि बदौलत भारतीय टीम ने 200 का आंकड़ा जैसे-तैसे पार कर लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए नांद्रे बर्गर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

212 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ़्रीकी टीम को सलामी बल्लेबाजों द्वारा बेहतरीन शुरुआत मिली। रीजा हेंड्रिक्स और टोनी डे जोर्जी ने पहले विकेट के लिए 132 रन जोड़े। रीजा हेंड्रिक्स 52 रन बनाकर अर्शदीप का शिकार बने। टोनी डे जोर्जी ने अपने वनडे करियर का पहला शतक पूरा किया। टोनी ने 119 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल रहे, जबकि उनका साथ रासी वैन डर डूसेन ने अच्छे से निभाया।

रासी वैन डर डूसेन ने 37 रनों की लाजवाब पारी खेली और उनका विकेट रिंकू सिंह ने अपने नाम किया लेकिन प्रोटियाज टीम ने यह मुकाबला आसानी के साथ 43वें ओवर में जीत लिया। इस जीत के साथ सीरीज अब 1-1 से बराबर हो चुकी है। इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला पार्ल के बोलैंड पार्क में 21 दिसंबर को आयोजित होगा।

0/Post a Comment/Comments