IPL 2024: माली का काम करता था ये खिलाड़ी, आईपीएल ने बना दिया करोड़पति

 


आईपीएल ने हर साल कई गुमनाम खिलाड़ियों को पहचान दी है। युवा सपनों को उड़ान दी है और यही सिलसिला 2024 मिनी-ऑक्शन में भी जारी रहा जब एक क्रिकेटर जो कुछ महीने पहले माली का काम कर रहा था उसे गुजरात टाइटंस ने करोड़ों में खरीद लिया। जी हां, हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के उभरते हुए तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन की जिन्हें ऑक्शन में गुजरात ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा और रातों-रात उनकी जिंदगी बदल दी।

ये पूरा ऑक्शन ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के नाम रहा। मिचेल स्टार्क कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ 24.75 करोड़ रुपये की भारी भरकम डील के साथ नीलामी के इतिहास में सबसे महंगी खरीद बन गए और पैट कमिंस ने सनराइजर्स हैदराबाद से 20.50 करोड़ रुपये हासिल किए, जबकि स्पेन्सर जॉनसन की भी 10 करोड़ की लॉटरी लग गई। .

स्पेन्सर जॉनसन का नाम नीलामी के शुरुआती भाग में नहीं आया था लेकिन गुजरात और दिल्ली दोनों के पास नीलामी के आखिरी दौर के लिए सबसे बड़ा पर्स बचा था और आखिर में इन दोनों के बीच बोली की लड़ाई तेज़ हो गई और आख़िरकार जॉनसन को टाइटन्स को 10 करोड़ रुपये में बेच दिया गया। बाएं हाथ का तेज गेंदबाज, जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज गेंदबाजी कर सकता है गुजरात के लिए आगामी आईपीएल सीजन में अहम खिलाड़ी बन सकता है।

गुजरात के साथ ये डील होना निश्चित रूप से जॉनसन के लिए जीवन बदलने वाला सौदा था क्योंकि उनके पास पिछले साल की शुरुआत तक उच्चतम स्तर पर कोई पेशेवर क्रिकेट अनुबंध नहीं था। आपको जानतकर हैरानी होगी कुछ महीने पहले जॉनसन एक माली का काम कर रहे थे लेकिन अचानक से आईपीएल ने उनकी कहानी बदल डाली।

जॉनसन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ बातचीत के दौरान बताया, "अठारह महीने (पहले) मेरे पास कोई स्टेट डील या बिग बैश अनुबंध नहीं था। मैं एक लैंडस्केपर और ग्रीन्सकीपर के रूप में काम कर रहा था। इतनी तेजी से 18 महीने आगे बढ़े, हां, ये अलग परिस्थितियां हैं।"

जाहिर है कि आईपीएल ने जॉनसन की जिंदगी बदलने का काम किया है लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस लीग में जॉनसन अपना नाम बना पाएंगे या नहीं।

0/Post a Comment/Comments